ओडिशा में गठबंधन को लेकर बीजेडी से नहीं बनी बात, बीजेपी ने कर दिया ये एलान

ओडिशा: इस समय बड़ी खबर आ रही है, भुवनेश्वर-बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ओडिशा में अकेले लोकसभा चुनाव 2024 व विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद (बीजू जनता दल) से गठबंधन की संभावनाएं खत्म होने के बाद इसकी घोषणा की गयी।
ओडिशा बीजेपी के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटें और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। बीजू जनता दल के साथ वह गठबंधन नहीं करेगी।
ओडिशा बीजेपी के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा है कि साढ़े चार करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत एवं विकसित ओडिशा बनाने के लिए बीजेपी इस बार लोकसभा की सभी 21 और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आयी है। राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़ा है, लेकिन ओडिशा में नरेंद्र मोदी सरकार की कई कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पा रही हैं। यही वजह है कि ओडिशा के लोगों को उन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
बताते चलें कि, ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटें हैं और विधानसभा की 147 सीटें हैं। बीजद व बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर काफी दिनों से अटकलें लगायी जा रही थीं।इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। बीजेपी की इस घोषणा के साथ अटकलों पर विराम लग गया है। यहां यह भी बता दें कि, बीजेपी व बीजद के बीच 1998 से 2009 तक गठबंधन रहा है।

Related Posts

About The Author