एनसीआर में बच्चा चोरी गैंग को लेकर बड़ा खुलासा

*आठ बच्चों को बरामद,अस्पताल के बॉर्ड बॉय और स्टाफ कर्मचारियों को गिरफ्तार

नई दिल्ली : एनसीआर में बच्चा चोरी गैंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, सीबीआई की छापेमारी में में आठ बच्चों को बरामद किया गया है। इस मामले में सीबीआई ने अस्पताल के बॉर्ड बॉय और स्टाफ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने देश की राजधानी दिल्ली में चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में छापेमारी की है। राजधानी के साथ-साथ एनसीआर के कुछ इलाकों में भी जांच एजेंसी ने रेड मारी है। इस दौरान सीबीआई ने आठ बच्चों का रेस्क्यू किया है, जिनकी खरीद-फरोख्त की जा रही थी। इस अपराध में शामिल कुछ लोगों ने जांच एजेंसी ने हिरासत में भी लिया है। इन लोगों से चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने छापेमारी के बाद जिन लोगों को हिरासत में लिया है। उनमें अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। इन सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। सीबीआई ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ये छापेमारी शुक्रवार को की थी। रेड के दौरान टीम ने दिल्ली के केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशु को रेस्क्यू किया। शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का लग रहा है।
सीबीआई की टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले शख्स से पूछताछ कर रही है। इस केस में सीबीआई ने एक महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।
जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों दिल्ली के अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जांच एजेंसी को बच्चों की खरीद-फरोख्त किए जाने की सूचना मिली। जिसके बाद सीबीआई ने यह छापेमारी की है।
बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देश के बड़े अस्पताल हैं। इसके अलावा सैंकड़ों ऐसे अस्पताल भी हैं, जहां डिलीवरी की सुविधा है। ऐसे में कुछ अपराधी इसका फायदा उठाकर मैटरनिटी वार्ड से बच्चों को उठा ले जाते हैं और उनको बेच देते हैं।

Related Posts

About The Author