पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हमला

TMC नेता के यहां जांच के दौरान भीड़ ने की पत्थरबाजी; ब्लास्ट में तीन लोगों की मौत जुड़ा है मामला

पश्चिम बंगाल : ब्लास्ट में तीन लोगों की मौत जुड़ा है मामला में शनिवार को पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी (NIA) की टीम पर हमला हुआ है।टीम , TMC के एक नेता के घर पर 2022 में हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए वहां पहुंची थी। तभी आक्रोशित भीड़ ने एनआईए की टीम पर हमला कर दिया और गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, इस हमले में कुछ अधिकारियों की घायल होने की खबर नहीं है। लेकिन अधिकारी तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।घटना सुबह करीब 5.30 बजे की बताई जा रही है। NIA टीम की ओर से मनबेंद्र जाना और अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। NIA अधिकारी मनबेंद्र जाना को ही गिरफ्तार करने मौके पर पहुंचे थे।

मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में 3 दिसंबर, 2022 को ब्लास्ट हुआ था। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। NIA ने पिछले महीने ब्लास्ट के सिलसिले में पूछताछ के लिए आठ टीएमसी नेताओं को बुलाया था।
केंद्रीय जांच एजेंसी ने आठों को अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा था, क्योंकि वे पहले के समन में जांच में शामिल नहीं हुए थे, जिसमें उन्हें 28 मार्च को न्यू टाउन में NIA कार्यालय बुलाया गया था। एनआईए की टीम इसी केस के सिलसिले में मनबेंद्र जाना को गिरफ्तार करने भूपतिनगर पहुंची थी, जब भीड़ ने उस पर हमला किया।

5 जनवरी को संदेशखाली में ED टीम पर हुआ था हमला

5 जनवरी को भी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी की टीम पर हमला हुआ था। करीब 200 लोगों ने जांच एजेंसी के दो वाहनों में तोड़फोड़ की थी। इसमें कुछ अफसरों के सिर में चोट आई थीं। ED ने बताया था कि भीड़ ने अधिकारियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप, नकदी और बटुए छीन लिए। तब केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी स्थानीय टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर छापा मारने गई थी। शेख के समर्थकों ने ईडी टीम के साथ गए केंद्रीय बल के जवानों पर भी हमला किया था।

Related Posts

About The Author