उलगुलान न्याय महारैली में विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर हमला बोला

झारखंड : रांची की उलगुलान न्याय महारैली को संबोधित करते हुए झारखंड के सीएम चंपई सोरेन सहित विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला।चंपई सोरेन ने कहा कि बिना किसी आरोप के पूर्व सीएम को गिरफ्तार कर लिया गया है।चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने राज्य के कल्याण के लिए कई काम किये हैं। इन कामों को देखकर बीजेपी घबरा गई और हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया है।

वहीं, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का पत्र पढ़ा और आरोप लगाया कि उनके पति को झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है।

कल्पना सोरेन ने पढ़ा हेमंत सोरेन का जेल से लिखा पत्र, उलगुलान का मतलब ही है नहीं चलेगी ठगों की सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने रविवार को उलगुलान न्याय महारैली को संबोधित किया।उन्होंने कहा कि जेल से हेमंत सोरेन ने पत्र भेजा है। उसे मैं आपके बीच लाई हूं।पत्र पढ़ते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि उलगुलान की धरती पर उलगुलान न्याय महारैली में आए सभी का बिरसा कारा से हार्दिक अभिनंदन, जोहार करता हूं। दिशोम गुरु को चरण स्पर्श।आज रैली में आपके साथ नहीं हूं।विगत चार सालों से विपक्ष साजिश रचते हुए मुझे ढाई महीने से बिरसा जेल में रखा है।उसी तरह महागठबंधन दल के आप के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में डाल रखा है। आजादी के बाद यह पहली बार है जब किसी पार्टी के शीर्ष नेता और सीएम व मंत्रियों को बेबुनियाद आरोप लगाकर जेल में डाला गया है।उलगुलान का मतलब ही है नहीं चलेगी ठगों की सरकार।गैर बीजेपी सरकार वाले राज्यों में सरकार गिराए जा रहे है। सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। एमपी-एमएलए की खरीद फरोख्त की जा रही है।

सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला

रांची में रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें जेल में बंद कर मारना चाहती है. उन्हें जेल में इंसुलिन नहीं दिये जा रहे हैं। उन्हें झूठे आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा संविधान बचाने की रैली है

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह राजनीतिक रैली नहीं है। संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए संकल्प लेने के लिए इकट्ठा हुए है।दो बहनें सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन ने भी संबोधित किया है।उन दोनों के पति बहुत लोकप्रिय सीएम रहे है। क्या कसूर है उनका
लोगों को सहूलियत देना चाहते थे। गरीबी मिटाना, बेरोजगारी मिटाना, बिजली, अस्पताल, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं देना चाहते थे।उन्हें जेल में तो आपने डाल दिया।लेकिन उनकी सोच को कैसे कैद करोगे। उन्होंने मंच पर दो खाली कुर्सियों के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा। साथ ही कहा कि ये दोनों खाली कुर्सियां ही बीजेपी की सभी कुर्सियां खाली करा देगी।ये देश 140 करोड़ लोगों का देश है।ये समझते है कि हम जेल में डालकर आवाज दबा देंगे, पार्टी खत्म कर देंगे।अगर मोदी की लहर पर भरोसा है तो हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल से डरते क्यों हो।

भाजपा के तीन जमाई, ईडी, आईटी और सीबीआई: तेजस्वी यादव

उलगुलान न्याय महारैली में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि इस रैली का यह संदेश साफ है कि झारखंड से बीजेपी को भगाना है
। ये मैदान रैली के लिए छोटा पड़ गया है। जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को भगाना है।उन्होंने कहा कि भाजपा को भगाओ देश का संविधान बचाओ, भाजपा को भगाओ देश का लोकतंत्र बचाओ, बीजेपी को भगाओ गंगा-जमुनी तहजीब को बचाओ। पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई का मुद्दा देने वाली सरकार है।हम सब मिलकर देश में चल रही तानाशाही को देश से उखाड़कर फेंकने का काम करेंगे।आज दो कुर्सियां खाली है।आज हर व्यक्ति देख रहा है कि आप जनता है मालिक है आपको न्याय दिलाना है, न्याय करना है।झारखंड और दिल्ली में अच्छा काम चल रहा था।लेकिन मोदीजी को ये पचा नहीं।जांच एजेंसी पार्टी के सेल है।

Related Posts

About The Author