आफत की आंधी-तूफान और बारिश ने मचाई तबाही ; पेट्रोल पंप पर गिरा होर्डिंग बोर्ड, 8 की मौके पर मौत

*100 से ज्यादा लोग होर्डिंग के मलबे के नीचे फंसे, रेस्क्यू में जुटी NDRF

महाराष्ट्र: मुंबई में सोमवार को दोपहर तेज आंधी-तूफान आया।मुंबई के घाटकोपर इलाके में तेज आंधी-तूफान के चलते एक बड़ी होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गई।पेट्रोल पंप पर लोग अपनी गाड़ियों में तेल भरवा रहे थे।तभी उसी दौरान ये हादसा हो गया।लोग कुछ समझ पाते कि तभी लोहे के एंगल समेत पूरी होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गई।इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। 67 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है।हादसे में 100 से ज्यादा लोग होर्डिंग के मलबे के नीचे फंसे गए थे। घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। बचाव कार्य किया।इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

सोमवार दोपहर तेज आंधी-तूफान के दौरान हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटा थी। तेज हवा को देखते हुए कई स्थानों पर लोगों में दहशत फैल गई।घाटकोपर के पेट्रोल पंप में होर्डिंग गिरने की घटना कैमरे में भी कैद हो गई।इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।घाटकोपर में होर्डिंग गिरने के मामले में अब तक मलबे के नीचे से 67 लोगों को निकाला गया है। 51 घायलों को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।3 घायलों को HBT अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है।घाटकोपर में जहां पर ये हादसा हुआ है।वहां के लिए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहुंचे ।वह हादसे वाली जगह का जायजा लिया।साथ ही अस्पताल में घायलों से मुलाकात की।इस पूरे मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।

इस हादसे में गंभीरता दिखाते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने घाटकोपर में हुई होर्डिंग दुर्घटना मामले में पुलिस में केस दर्ज कराया है।रेलवे और होर्डिंग लगाने वाली प्राइवेट कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।आरोपी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।
बारिश और तेज हवा के कारण कई लोग पेट्रोल पंप की छत के नीचे चले गए थे। कुछ गाड़ियां पहले से वहां पेट्रोल पंप पर तेल भरवा रहीं थीं। इसी बीच तेज हवा के कारण पेट्रोल पंप के किनारे लगा बड़ा होर्डिंग सीधे पेट्रोल पंप पर गिर गया।होर्डिंग में लगा लोहे का भारी-भरकम एंगल गिरने से कार और बाइक सवार उसके नीचे दब गए। कुछ स्थानीय लोग भी इसके चपेट में आ गए, जो बारिश से बचने के लिए वहां खड़े हुए थे।
पुलिस ने बताया कि पेट्रोल पंप में होर्डिंग गिरने की घटना घाटकोपर के रमाबाई इलाके की है।हादसा होते ही पेट्रोल पंप पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया।कई कार और बाइक सवार होर्डिंग के नीचे दब गए। होर्डिंग लोहे के एंगल के सहारे टिका हुआ था। इस वजह से हादसे में ज्यादा नुकसान हुआ है।मौके पर पहुंची पुलिस फंसे हुए लोगों को निकालने में लगी हुई है।

Related Posts

About The Author