ब्रेकिंग: केदारनाथ धाम में कराई गई हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

*बीच हवा में खराब हो गया हेलीकॉप्टर, टला बड़ा हादसा

उत्तराखंड :चार धाम की यात्रा जारी है। लाखों श्रद्धालु अबतक दर्शन कर चुके हैं और लाखों श्रद्धालु धीरे-धीरे धामों पर दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से बच गया।दरअसल, केदारनाथ धाम के लिए जारी हेली सेवा में लोगों के ले जा रहे हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।हालांकि राहत की बात रही कि किसी भी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।
बता दें कि गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में रिकॉर्ड 3 लाख 40 हजार यात्री अब तक दर्शन कर चुके हैं।गुरुवार तक यमुनोत्री धाम में 1 लाख 64 हजार और गंगोत्री धाम में 1 लाख 51 हजार से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं। वहीं मनाही के बावजूद मंदिर परिसर में वीडियो बनाने के मामले में कार्रवाई करते हुए बद्रीनाथ धाम में मंदिर परिसर के 50 मीटर पर वीडियो बनाने वाले 37 लोगों के चालान काटे गए हैं। बद्रीनाथ धाम में गुरुवार तक 1 लाख 77 हजार 749 श्रद्धालु दर्शन कर चुके है।
इसके अलावा राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया है।राज्य की मुख्य सचिव ने यह शासनादेश जारी किया है।व्यवस्थित यात्रा के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही निर्देश दे चुके हैं।टूर एवं ट्रेवल्स एजेंसियों को भी निर्देश जारी किया गया है।इस निर्देश के मुताबिक रजिस्टर्ड यात्रियों को ही लाने का निर्देश दिया गया है।

Related Posts

About The Author