सरयू राय ने गायब कराए सरकारी दस्तावेज ! DSP ने जांच में आरोपों को सही पाया

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर पूर्वी सीट से निर्दलीय विधायक सरयू राय पर सरकारी दस्तावेज गायब करने के लगे आरोप को जांच के बाद हटिया डीएसपी पीके मिश्रा ने सही पाया है। डीएसपी ने अपनी रिपोर्ट सिटी एसपी को सौंप दी है। अब सिटी एसपी मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि निर्दलीय विधायक सरयू राय के खिलाफ ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत रांची के डोरंडा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। राज्य के स्वास्थ्य अवर सचिव की शिकायत पर 409, 379, 411, 120बी और 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। सचिव की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में विधायक पर विभाग से दस्तावेज गायब कराने का आरोप लगा था। दर्ज प्राथमिकी के बाद हटिया डीएसपी को जांच की जिम्मेदारी दी गई थी।

आरोप था कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की समाप्ति के बाद सरयू राय ने प्रेस व अन्य मीडिया के सामने प्रोत्साहन राशि के भुगतान के संबंध में विभागीय फाइल के कुछ अंश को सार्वजनिक किया। साथ ही विभाग और विभागीय मंत्री पर कई तरह के आरोप लगाए। जबकि संबंधित फाइल (संख्या 01/स्वास्थ्य मुख्यालय1-12/2021) की छायाप्रति (फोटो कॉपी) सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 और अन्य वैधानिक रूप से उन्हें उपलब्ध नहीं कराई गई थी।

अब, डीएसपी पीके मिश्रा द्वारा जांच के बाद आरोपों को सही पाए जाने के बाद, सिटी एसपी मामले की विस्तृत जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे। इस मामले ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है और आगे की कार्रवाई पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

Related Posts

About The Author