आनंद विहार टर्मिनल ट्रेन पर हाई टेंशन तार गिरने से दो यात्री गंभीर रूप से घायल,एक की मौत

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित चांडील में रांची रेल मंडल के सुईसा रेलवे स्टेशन के समीप लेंगडीह रेलवे क्रॉसिंग के पास एक हादसा हुआ, जिसमें आनंद विहार टर्मिनल ट्रेन पर हाई टेंशन बिजली का ओवरहेड तार गिरने से दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं एक यात्री की मौत हो गई है।घायल यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए बागमुंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों यात्री उत्तर प्रदेश के रायबरेली निवासी बताए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 12876, जो आनंद विहार टर्मिनल से पुरी जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन है, मुरी से होते हुए रांची रेल मंडल के सुईसा रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी। तभी लेंगडीह रेलवे क्रॉसिंग के समीप ट्रेन पर हाई टेंशन ओवरहेड वायर टूट कर गिर पड़ा, जिससे ट्रेन की बोगी में बिजली दौड़ गई। इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे दोनों यात्री बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिनमें से एक की स्थिति अत्यंत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के तुरंत बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेल कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों घायलों को पुरुलिया जिला स्थित बाघमुंडी अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे के बाद रांची-मुरी रेल खंड पर ट्रेन यातायात बाधित रहा है। फिलहाल पूरे घटनाक्रम को लेकर रेलवे द्वारा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। रेलवे द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और स्थिति को सामान्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Posts

About The Author