गढ़वा: शादी का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, 4 पर एफआईआर

झारखंड: गढ़वा जिले में शादी का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद चार आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इन आरोपियों में से एक बिहार के रोहतास जिले का रहने वाला है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मेराल क्षेत्र के निवासी मनरूप उरांव ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी कि रोहतास के तारडीह गांव के रहने वाले अखिलेश उरांव, गढ़वा के सोनू मिंज, संदीप टोप्पो और पूर्णिमा मिंज 31 मई को उनके घर आए थे और उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा। जब मनरूप ने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया, तो आरोपियों ने उन्हें शादी का लालच दिया।

इस घटना ने इलाके में सनसनी मचा दी है। एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि मेराल थाना में एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस को जो आवेदन मिला है, उसमें कई ग्रामीणों के हस्ताक्षर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में पिछले कई दिनों से लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा रहा था, लेकिन कई लोग डर के कारण शिकायत करने नहीं आ रहे थे।

पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। ग्रामीणों ने भी इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस से अधिक सुरक्षा और सहायता की मांग की है।

Related Posts

About The Author