नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया; बोले- हार-जीत राजनीति का हिस्सा, नंबर गेम चलता रहता है

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मोदी की अगुवाई में एनडीए गठबंधन ने तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीता है। सूत्रों की मानें तो वह अगले और लगातार तीसरे टर्म के लिए 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे से पहले आखिरी मंत्री परिषद की बैठक में चुनावी नतीजों पर उन्होंने कहा कि हार-जीत राजनीति का हिस्सा है, नंबर गेम चलता रहता है। उन्होंने मंत्री परिषद के सहयोगियों संग बैठक में यह भी कहा कि हमने दस साल अच्छा काम किया और आगे भी करेंगे। नरेंद्र मोदी ने कहा कि सत्ता और संगठन हर जगह जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और आगे भी उतरेंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी ने अच्छे से काम किया और बहुत मेहनत की। मोदी ने मुस्कुराते हुए सभी का मनोबल बढ़ाया और सबको धन्यवाद कहा। मंत्रियों के साथ बैठक के बाद मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पहुंचे थे, जहां उन्होंने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपा।

राष्ट्रपति को मोदी ने सौंपा इस्तीफा

राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक एक्स हैंडल से नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू की तस्वीरें भी शेयर की गई हैं, जिसमें कहा गया है, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने अपना और केंद्रीय मंत्रिपरिषद का त्यागपत्र सौंपा। राष्ट्रपति ने त्यागपत्र स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री तथा उनके सहयोगियों से नई सरकार के गठन तक अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया।

बीजेपी को 240 सीटें मिलीं

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत का आंकड़ा छूने से चूक गई। बीजेपी को चुनाव में कुल 240 सीटें मिली हैं। नरेंद्र मोदी को अब अगले कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ 8 जून को दिलाई जाएगी।

Related Posts

About The Author