रामगढ़:पुलिस ने करीब ढाई टन डोडा किया जब्त, खूंटी से ले जाया जा रहा था पंजाब…

*साढ़े तीन करोड़ रुपए बताई जा रही कीमत

झारखण्ड : रामगढ़ जिला पुलिस ने करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये मूल्य के डोडा की बड़ी खेप जब्त किया है। पुलिस ने डोडा की इस खेप को एस्कॉर्ट कर रहे वाहन के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। रामगढ़ पुलिस को नशे के कारोबार में यह अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है।
एसपी को बीती रात गुप्त सूचना मिली थी कि नशे के सौदागर लाल रंग के छोटे ट्रक में डोडा नामक मादक पदार्थ को राँची से हजारीबाग के रास्ते पंजाब ले जा रहे हैं।इसको लेकर एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की और टीम ने कार्रवाई करते हुए एस्कॉर्ट वाहन और ट्रक में 117 बोरियों में 2407 किलो डोडा जब्त किया। इस मामले में ट्रक चालक और ट्रक को एस्कॉर्ट कर रहे दो नशे के सौदागरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसपी डॉ विमल कुमार ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में डोडा से लदा एक लाल रंग का छोटा ट्रक नशा तस्करों द्वारा राँची से एनएच 33 के रास्ते हजारीबाग की ओर ले जाया जा रहा है। इसे लेकर सीडीपीओ के नेतृत्व में रामगढ़ से हजारीबाग जाने वाली कोरिया घाटी के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

कोरिया घाटी मुख्य मार्ग पर राँची की तरफ से एक सफेद रंग की एक्सयूवी गाड़ी आती दिखी तथा उसके पीछे एक लाल रंग का छोटा ट्रक दिखा, जब उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो दोनों हजारीबाग की ओर तेजी से भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया और दोनों वाहनों पर सवार तीन लोगों को पकड़ लिया।

जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे चावल का भूसा लेकर पंजाब जा रहे हैं। पुलिस ने जब उन बोरों की तलाशी ली तो बोरों के अंदर डोडा मिला।पूछे जाने पर इन नशा कारोबारियों ने बताया कि वे इसे खूंटी से पंजाब ले जा रहे थे। पकड़े गए मुख्य आरोपी का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है, वह पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल जा चुका है।उसके परिवार के लोग भी नशा कारोबार में संलिप्त हैं। जब्त नशा सामग्री डोडा का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 3.5 करोड़ रुपये है।

Related Posts

About The Author