टी20 विश्व कप 2024 का पहला बड़ा उलटफेर, अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपरओवर में हराया

T20 World Cup : टी20 विश्व कप के 11वें मैच में पाकिस्तान का सामना मेजबान अमेरिका से था। ग्रुप-ए का यह मुकाबला डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया। अमेरिका की टीम ने लगातार दूसरा मैच जीता। उन्होंने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया।

अमेरिका ने टी20 विश्व कप 2024 का पहला बड़ा उलटफेर कर दिया है। उन्होंने ग्रुप-ए के मैच में 2009 के चैंपियन पाकिस्तान को सुपरओवर में हरा दिया है। यह मुकाबला टेक्सास के डलास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम में खेला गया। दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में अमेरिका की टीम भी 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 159 रन बना सकी। इसके बाद मैच सुपर ओवर में पहुंचा।

अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम छह गेंद पर 13 रन ही बना सकी। पाकिस्तान का यह टी20 विश्व कप 2024 में पहला मैच था और उसी में उन्हें अपने से कहीं कमजोर अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ अमेरिका की टीम ग्रुप-ए में दो जीत और चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान का अगला मैच नौ जून को भारत से है। वहीं, अमेरिका की टीम अब 12 जून को भारत से भिड़ेगी।

Related Posts

About The Author