PM मोदी के तीसरी बार शपथ लेते ही करोड़ों किसानों के लिए आई खुशखबरी!

नई दिल्ली:केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश के करोड़ों किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि के रूप में 1 साल में तीन किस्त में ₹6000 दिए जाते हैं। अब तक इस योजना में 16 किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है सालों साल इस योजना का लाभ उठाने वाले किसानों की संख्या भी बढ़ती जा रही है सरकार द्वारा किसानों को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए इस योजना को शुरू किया गया है जो कि किसानों के लिए काफी लाभदायक साबित हो रही है आपको बता दें कि देश के तकरीबन 9 करोड़ से ज्यादा किसान पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे हैं। हाल ही में फरवरी महीने में पीएम किसान सम्मन निधि की किस्त जारी की गई थी। ऐसे में अब किसानों को आने वाली 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है।

खबरों के अनुसार इस महीने किसानों के खाते में ₹2000 की आने वाली किस्त इस महीने किसानों के खाते में आ सकती है, क्योंकि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री मोदी भी तीसरी बार शपथ ले चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि 17वीं किस्त किसानों के खाते में जल्द ट्रांसफर की जा सकती है। हालांकि समय के साथ योजना में परिवर्तन भी किया जाता है समय किसानों को आने वाली किस्त बिना कोई समस्या के प्राप्त करने के लिए ई केवाईसी करवाना भी जरूरी है, जिसे आप घर से भी कर सकते हैं या फिर अपने नजदीकी सीएससी केंद्र पर जाकर करवा सकते हैं।
यदि आप भी पीएम किसान सम्मान निधि सूची में आपका नाम चेक करना चाहते हैं तो आप आसानी से घर बैठे चेक कर सकते हैं, ताकि आपको पता लग जाएगा की केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली यह सहायता राशि आपको प्राप्त हुई है या फिर किसी समस्या की वजह से रुकी है। पीएम किसान 17वीं किस्त लाभार्थी सूची 2024 में अपना नाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर लें।

Related Posts

About The Author