पुणेरी पल्टन के असलम इनामदार ने कहा,” स्वतंत्रता दिवस पर कबड्डी को विशेष तवज्जो मिलना बहुत बड़ी बात होगी

नई दिल्ली, 13 अगस्त, 2024 : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी और पुणेरी पल्टन के कप्तान असलम इनामदार ने पिछले सीजन में अपनी टीम को पहली बार पीकेएल खिताब दिलाया था। गत चैंपियन ने एक बार फिर अपनी विजयी टीम पर भरोसा दिखाया है और सीजन 11 के लिए 12 खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखा है।





नये सीजन के लिए अपनी टीम के बारे में असलम ने कहा, “मुझे वाकई खुशी है कि हमने अपने खिलाड़ियों के मुख्य समूह को अपने साथ बरकरार रखा है। हम युवा पल्टन अकादमी से आने वाले और प्रो कबड्डी लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इतने सारे खिलाड़ियों को देखकर भी खुश हैं। पिछले सीजन में हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों का रिश्ता बहुत मजबूत था और अब बरकरार रखे गए खिलाड़ियों के साथ यह रिश्ता इस सीजन में भी जारी रहेगा।”

स्वतंत्रता दिवस पर पीकेएल सीजन 11 के खिलाड़ियों की नीलामी के बारे में पूछे जाने पर ऑलराउंडर ने कहा, “कबड्डी भारत का खेल है और हमारे देश के स्वतंत्रता दिवस के दिन इस खेल को तवज्जो मिलना बहुत अच्छा होगा। किसी खास दिन पर खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा बोली लगाना एक अलग एहसास होगा। खिलाड़ियों को यह भी याद रहेगा कि उन्हें स्वतंत्रता दिवस पर किसी फ्रेंचाइजी ने खरीदा था।”

किसी भी खेल में किसी भी टीम के लिए खिताब बचाना हमेशा एक अलग चुनौती होती है। हालांकि, असलम ने इस बात पर जोर दिया कि टीम अगले सीजन में कोई अतिरिक्त दबाव नहीं लेगी। उन्होंने कहा, “ हम पर बिल्कुल भी अलग दबाव नहीं है। हम पिछले सीजन में चैंपियन थे और हमें फिर से लीग जीतने की कोशिश करनी होगी। इस सीजन में हम सब कड़ी मेहनत करेंगे और मैट पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

प्रो कबड्डी लीग इस साल टूर्नामेंट के ग्यारहवें संस्करण की शुरुआत के साथ एक नए दशक में प्रवेश करेगी। लीग के लिए अपने सपनों के बारे में पूछे जाने पर इस आला दर्जे के ऑलराउंडर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि प्रो कबड्डी लीग में अच्छे खिलाड़ी आते रहेंगे। आने वाले सीज़न में नई प्रतिभाओं को सपोर्ट करना और उन्हें बढ़ावा देना अच्छा रहेगा। इससे हमारे खेल को एक अच्छा और बड़ा नाम बनाने में मदद मिलेगी।”

Related Posts

About The Author