ममता बनर्जी ने फिर बुलाई जूनियर डॉक्टरों की मीटिंग

कोलकाता  : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से डॉक्टरों की बैठक बुलाई है, जो आज शाम पांच बजे सीएम आवास पर होगी। ममता ने इस बैठक को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत का “आखिरी मौका” करार दिया है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं की जाएगी, हालांकि उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। इस स्थिति में यह देखना होगा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर इस बैठक में शामिल होते हैं या नहीं।

कोलकाता रेप केस के विरोध में जूनियर डॉक्टर पिछले एक महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई बार डॉक्टरों से बातचीत के लिए बुलाया है, लेकिन अब तक कोई ठोस समाधान नहीं निकल पाया है। पिछली बार, शनिवार को डॉक्टरों के साथ बातचीत का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग पर सहमति न बनने के कारण बातचीत बाधित हो गई।

9 अगस्त को लेडी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टर 36 दिनों से हड़ताल  पर हैं। इससे पहले नबान्न में सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बातचीत की कोशिशें विफल रही थीं। शनिवार दोपहर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंची और सरकार की इच्छाशक्ति को स्पष्ट किया। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत का प्रस्ताव रखा और कहा कि उन्होंने डॉक्टरों को अपने घर पर बुलाया था। हालांकि, लाइव स्ट्रीमिंग पर अड़चन के कारण बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई।

क्या है कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस ?
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के साथ पहले रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद डॉक्टरों ने न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू किया, जो अब देशव्यापी हड़ताल में बदल गया है। मामले को देखते हुए हाई कोर्ट ने हस्तक्षेप किया और इसकी जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंप दी। सीबीआई ने जांच शुरू की, और सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया। सुप्रीम कोर्ट में अब तक दो बार सुनवाई हो चुकी है और CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया गया है।

Related Posts

About The Author