रविंद्र रैना ने जम्मू कश्मीर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जम्मू : रविंद्र रैना ने जम्मू कश्मीर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है वो नौशेरा से बीजेपी प्रत्याशी थे वहां पर हार के बाद रविंद्र रैना ने इस्तीफा दिया है। बता दें कि रविंद्र रैना नौशेरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने रिजल्ट से पहले खुद की जीत का भी ऐलान कर दिया था पर परिणाम अब उनके पक्ष में नहीं आए। वहीं काउंटिंग से पहले रविंद्र रैना ने यह भी दावा किया था कि कश्मीर में कम से कम 15-16 निर्दलीय उम्मीदवार ऐसे हैं, जो जीतने के बाद भाजपा को अपना समर्थन देंगे और कहा था कि जम्मू-कश्मीर में दैवीय शक्तियों की जीत होंगी। गौर हो कि आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हुए। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव कराए गए थे। सभी सीटों के लिए मंगलवार 8 अक्टूबर को मतगणना हुई।

यह चुनाव 2014 के बाद पहली बार हुए हैं, जब बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन के बाद से राज्य में कोई चुनाव नहीं हुआ था। पिछले चुनावों के बाद, केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया।

वर्तमान चुनाव में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है। अब तक 90 में से 89 सीटों के परिणाम आ चुके हैं, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस 41 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी इस चुनाव में सफलता पाई है, जहाँ उनके उम्मीदवार मेहराज मलिक ने डोडा सीट पर जीत दर्ज की है।

Related Posts

About The Author