राजौरी में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने पुंछ और राजौरी जिलों में सीआरपीएफ के 1800 और जवानों की तैनाती

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त 18 कंपनियां (1800 सैनिक) तैनात करने की तैयारी में है। राजौरी जिले हुए आतंकवादी हमलों के बाद ऐसा किया जा रहा है। जानकारी सामने आ रही है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल इन सैनिकों की तैनाती पुंछ और राजौरी जिले में करने वाली है। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में दो आतंकवादी घटनाओं में दो नाबालिग चचेरे भाई-बहनों सहित छह लोगों की मौत हुई थी। जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की आठ कंपनियां जल्द ही जम्मू-कश्मीर में कर दी जाएंगी जबकि सीआरपीएफ की अन्य 10 कंपनियां दिल्ली से भेजी जा रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी के बीच गृह मंत्रालय के जरिए हाल ही में जारी एक आदेश के बाद यह कदम उठाया गया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार सुबह दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

जिसके बाद इलाके के लोगों ने सुरक्षा की मांग के साथ विरोध प्रदर्शन भी किया था। रजौरी में हुए ताजा आतंकी हमले में डांगरी गांव में सोमवार सुबह एक संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के बाद दो बच्चों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। 16 दिसंबर को सेना के एक शिविर के बाहर दो लोगों के मारे जाने के बाद पिछले दो हफ्तों में राजौरी जिले में नागरिक हत्याओं की यह तीसरी घटना है। हमले से जिले में दहशत का माहौल है।

इन आतंकी हमलों के बाद सेना और सीआरपीएफ ने ऊपरी डांगरी गांव में हमले के पीछे दो “हथियारबंद लोगों” को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। एलजी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय मनोज सिन्हा ने गोलीबारी की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। ने

Related Posts

About The Author