चुनावी नतीजों के बीच शेयर बाजार में मचा हाहाकार, 15 मिनट में निवेशकों के डूबे 14 लाख करोड़

मुंबई: लोकसभा चुनाव परिणाम आना शुरू हो गए हैं, इस बीच शेयर मार्केट में कोहराम मच गया है। शुरुआती 15 मिनट में ही निवेशकों के लगभग 14 लाख करोड रुपए स्वाहाः हो गए हैं, जिस तरह से चुनाव परिणाम सामने आ रहे हैं, जिसने सभी को चौंका दिया है। चुनाव परिणाम के पहले 1 घंटे में NDA बहुमत के करीब पहुंच गई है। लेकिन इस दौरान देश की कई सीटों पर ऐसे बड़े फेरबदल देखने को मिल रहे हैं जिसने सभी को हैरान कर दिया है। कुछ देर पहले वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे चल रहे हैं।

इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी जैसी दिग्गज मंत्री भी पीछे चल रही है, हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हजारों वोट से आगे चल रहे हैं, लेकिन जिस तरह से चुनाव परिणाम सामने आया है इसके बिलकुल विपरीत शेयर बाजार शुरू हुआ है लोगों को उम्मीद थी कि आज शेयर मार्केट आसमान की ऊंचाइयों को छूएगा। लेकिन जिस तरह से शेयर बाजार शुरू हुए हैं, ऐसे में निवेशकों को हजारों करोड़ों रुपए का नुकसान शुरुआती 15 मिनट में ही हो गया है।

महज 45 मिनट में सेंसेक्स 2800 से ज्यादा टूट चुका है। खास बात तो ये है कि जिन सरकारी शेयरों का दम भरा जा रहा था। उन्हीं शेयरों की धज्जियां सबसे ज्यादा उड़ती हुई दिखाई दीं। एसबीआई से लेकर एलआईसी और एचएएल के साथ रेलवे के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। सुबह साढ़े 9 बजे निफ्टी में करीब 600 अंकों की दर्ज की गई। जबकि बैंक निफ्टी में 1500 अंकों की बड़ी गिरावट देखी जा रही है सरकारी कंपनियों के शेयरों में गिरावट हावी है।

Related Posts

About The Author