यूपी में तेज रफ्तार कार खेत में पलटी,जमशेदपुर के तीन लोगों की मौत

यूपी : झारखण्ड स्थित पूर्वी सिंहभूम जिला,जमशेदपुर शहर के टिनप्लेट निवासी कविश्वरी जसवीर सिंह मत्तेवाल, उनके दामाद हरचरण सिंह व तारसिक्का गांव के गुरप्रीत सिंह की यूपी के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। तीनों लोग सफेद रंग की कार (जेएच-05-सीएल-2674) में सवार होकर अमृतसर से जमशेदपुर आ रहे थे। हादसा शुक्रवार की दोपहर दो बजे ब्राह्मणपुर मोड़ के पास हुआ। तेज रफ्तार कार अचानक अनियंत्रित होकर हाइवे से नीचे गड्ढे में गिर गयी और फिर पलटते हुए खेत में जाकर रुकी।हादसे में तीनों कार सवार छिटककर बाहर आ गये और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।सूचना पर पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया है।कार से कविश्वरी जसवीर सिंह मत्तेवाल, अमृतसर के मत्तेवाल निवासी सह श्री अकाल तख्त के हेड ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह के पुत्र हरचरण प्रीत और गुरप्रीत सिंह ब्रेजा कार से अमृतसर से जमशेदपुर के लिए निकले थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार की रफ्तार बहुत तेज थी और वह हवा में उड़ते हुए सड़क से नीचे गिर गयी। फिर खेत में जाकर पलट गयी।घटना की जानकारी मिलने पर पटना तख्त के महासचिव इंदरजीत सिंह, सीजीपीसी चेयरमैन शैलेंद्र सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों ने शोक व्यक्त किया है।

हादसे के दौरान जब गाड़ी पलटी, तो तीनों कार सवार खिड़की के कांच तोड़ते हुए यहां-वहां जाकर गिरे।राहगीर तुरंत मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक तीनों की जान जा चुकी थी। सूचना पर इंस्पेक्टर क्राइम दिनेश चंद्र मिश्रा व महिचा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया और सीएचसी भेजा।

पुलिस ने जमशेदपुर में परिजनों से संपर्क किया। कार के अंदर से पुलिस को एक लाइसेंसी रिवाल्वर, एक तलवार, कृपाण मिला है। पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि कार की रफ्तार 100 से अधिक थी, हादसे में कार के एयरबैग भी खुल गये थे। हादसे का कारण चालक को नींद आना कहा गया है।
टिनप्लेट निवासी सरदार प्रताप सिंह ने बताया कि जसवीर सिंह उनके साथ ही टिनप्लेट खालसा स्कूल में पढ़ते थे।उन्हें शुरू ही स्पीच आदि का काफी शौक रहता था।जमशेदपुर और आसपास उनके द्वारा सैकड़ों धार्मिक समागम किये गये। टिनप्लेट निवासी रहे कविश्वरी जसबीर सिंह मत्तेवाल कुछ माह पूर्व अमृतसर के सुल्तानपुर लोधी स्थित मत्तेवाल गांव में शिफ्ट हो गये थे। पटना तख्त प्रबंधक कमेटी के धर्म प्रचार से भी जुड़े हुए थे।बताया जाता है कि वे धर्म प्रचार के सिलसिले में देश भर में भ्रमण करते थे। 10 जून को इनका धार्मिक समागम पश्चिम बंगाल के खड़गपुर गुरुद्वारा में होना था।उसी के सिलसिले में पंजाब से सड़क मार्ग से ये जमशेदपुर आ रहे थे। घटना की जानकारी मिलने पर रिश्तेदार फतेहपुर के लिए रवाना हो गये हैं।
टिनप्लेट गुरुद्वारा के सामने सिंधु रोड में जसवीर सिंह मत्तेवाल का अपना पैतृक घर था। जसवीर सिंह जहां धार्मिक आयोजन में रहते थे,जबकि बेटा ट्रांसपोर्ट के कार्य में व्यस्त हो गया था।उसके पास दो ट्रेलर है।वाहन लेकर वह हल्दिया गया था।हल्दिया में माल लोडिंग की वेटिंग थी, इसलिए वह जमशेदपुर अपने रिश्तेदारों से मिलने आ गया था। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद उसके रिश्तेदारों ने उसे राँची हवाई अड्डा से पंजाब के लिए रवाना कर दिया।साकची हावड़ा ब्रिज व टिनप्लेट में रहनेवाले रिश्तेदार दो वाहनों से सड़क मार्ग से फतेहपुर के लिए रवाना हो गये।जहां से वे पार्थिव शरीर को अमृतसर ले जाने की व्यवस्था करेंगे, जहां अंतिम संस्कार किया जायेगा।

Related Posts

About The Author