हरियाणा : पत्रकारों की मांगों को लेकर CM से बात करेंगे कृषि मंत्री

कंवरपाल गुर्जर ने एमडब्ल्यूबी को दिया आश्वासन

यमुनानगर : मीडिया वेलबिंग एसोसिएसन लगातार पत्रकारों की मांगे सरकार के समक्ष रखने के लिए अपना कर्तव्य निभा रही है। इसी कड़ी में आज संगठन के यमुनानगर जिला अध्यक्ष देवी दास शारदा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर से भेंट की और उन्हें पत्रकारों की मांगों का एक ज्ञापन दिया। 

सीएम के समक्ष करेगे पैरवी  – इस दौरान कृषि मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन लगातार पत्रकारों की मांगों को लेकर सरकार के समक्ष अपना पक्ष रखता रहा है। उन्होंने एसोसिएशन की ओर से रखी गई मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने और पत्रकारों के हित में पूरी पैरवी करने की बात भी कही। कंवरपाल ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। इसलिए इन्हें भी दूसरे तीन स्तंभों की तरह सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। कृषि मंत्री ने कहा कि वह भी कई बार मीडिया वेलबिंग के कार्यक्रम में शामिल हुए है। इसलिए वह इस एसोसिएशन की ओर से किए जाने वाले कार्यों से बखूबी जानकार है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन बिना किसी शुल्क के पत्रकारों का लाखों रुपए का इंश्योरेंस करवाने के साथ ही जरूरत पड़ने पर अपनी ओर से उनकी आर्थिक व अन्य प्रकार की हर संभव मदद करती है, जोकि एक सराहनीय कार्य है। 

पत्रकारों के हितों की रक्षा करना ही मकसद-मेहता

एसोसिएशन के महासचिव सुरेंद्र मेहता ने बताया कि कईं पत्रकारों पर शारीरिक संकट आने पर संस्था की ओर से समय-समय पर आर्थिक रूप से उन्हें मदद पहुंचाई गई है। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 3 पत्रकारों की अलग-अलग समय पर संस्था की ओर से आर्थिक मदद की गई है। हरियाणा में एमडब्ल्यूबी पहली संस्था है, जो पत्रकारों को शारीरिक या पारिवारिक संकट आने पर आर्थिक रूप से मदद पहुंचा रही है। प्रसार भारती के एडवाइजर दिवंगत ज्ञानेंद्र बरतरिया के निधन के बाद उनके परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता संस्था की ओर से करवाए गए टर्म इंश्योरेंस के माध्यम से इंश्योरेंस कंपनी ने प्रदान की है। सुरेंद्र मेहता ने बताया कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन का मुख्य मकसद पत्रकार और उनके परिजनों के हितों की रक्षा करने के साथ ही उनका भविष्य सुरक्षित करने की भी कोशिश है। इसी के चलते वह लगातार सरकार के समक्ष एसोसिएशन की ओर पत्रकारों के हित की आवाज उठाते रहे हैं। 

पत्रकारों ने रखी ये मांगे – मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से कृषि मंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में पत्रकारों के लिए मान्यता  के नियम में सरलीकरण करने के अलावा उनकी पेंशन को बढ़ाकर 30 हजार रुपए प्रतिमाह करने की मांग की गई है। साथ ही पेंशन की आयु 60 वर्ष से कम कर 55 वर्ष करने और 5 वर्ष की मान्यता का नियम रद्द करने की मांग की गई। इसके अलावा हरियाणा रोडवेज की बसों में प्रतिवर्ष 4 हजार  किलोमीटर की सेवा को ख्तम कर उसे असीमित करने और एसोसिएशन को पंचकूला में मीडिया क्लब के लिए प्लाट देने, पत्रकारों का टोल टैक्स फ्री करने समेत कई मांगे रखी गई। 

ये लोग रहे मौजूद – कृषि मंत्री को ज्ञापन देने वालों में देवीदास शारदा, नरेश उप्पल, अरविंद शर्मा, रजनी सोनी, गुलशन कुमार, मोहित विज, विनोद धीमान, नरेंद्र बख्शी व पवन शारदा समेत कई पत्रकार शामिल थे।

Related Posts

About The Author