अरशद नदीम को स्वर्ण पदक के बदले दी भैंस !

ससुर मोहम्मद नवाज ने बताया आखिर क्यों दिया ये तोहफा

कराची : पेरिस ओलंपिक में हुए जैवलिन थ्रो इवेंट में पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीता है। जिसके बाद उनका पाकिस्तान में जोरदार स्वागत किया गया। यहां तक कि उनकों कई उपहार मिल रहे है। वहीं इसी बीच नदीम के ससुर ने उन्हें एक खास तौहफा देने का प्लान बनाया है।

नदीम के ससुर ने ग्रामीण परवरिश और परंपरा के साथ मेल खाते हुए उन्हें भैंस उपहार में देने का फैसला किया है। मोहम्मद नवाज ने नदीम के गांव में स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उनके गांव में भैंस उपहार में देना ‘बहुत मूल्यवान’ और ‘सम्मानजनक’ माना जाता है। नदीम ने पेरिस में भाला फेंक स्पर्धा में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता जिसमें भारत के नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे।

मोहम्मद नवाज ने कहा, ‘‘नदीम को अपनी जड़ों पर बहुत गर्व है और सफलता के बावजूद, उनका घर अब भी उनका गांव है और वह अब भी अपने माता-पिता और भाइयों के साथ रहते हैं।” उनके ससुर ने बताया कि उनके चार बेटे और तीन बेटियां हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी आयशा की शादी नदीम से हुई है। नवाज ने कहा,‘‘जब हमने छह साल पहले अपनी बेटी की शादी नदीम से करने का फैसला किया तो उस समय वह छोटी मोटी नौकरियां करता था। लेकिन अपने खेल के प्रति बेहद जुनूनी था और घर व खेतों में लगातार भाला फेंकने का अभ्यास करता था।”

Related Posts

About The Author