बिहार में एक और जहरीला शराब कांड, 5 लोगों की हुई मौत, दर्जनों बीमार

अस्पताल में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को रखा गया हाई अलर्ट पर

बिहार : सिवान जिला थाना लकड़ी नवीगंज ओपी में बीती रात एक और जहरीले शराब का तांडव देखने को मिला है । यहां अवैध रूप से शराब सेवन करने वाले पांच ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। जबकि दर्जन भर ग्रामीण बीमार बताए जा रहे हैं। इस जहरीली शराब कांड से जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है।आसपास के अस्पतालों में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शराब पीकर बीमार पड़ने वाले अनेक लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस शराब कांड से संबंधित बारह आरोपियों को हिरासत में लिया गया है । उनसे पूछताछ हो रही है । साथ ही जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी है । इसके बाद भी अवैध रूप से शराब का धंधा धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। विगत दिनों सारण में अवैध शराब पीने से 78 लोगों की मौत हो चुकी है और अनेक लोग बीमार पड़ चुके हैं । उनमें से कइयों की आंख की रोशनी भी चली गई है। अभी यह मामला शांत हुआ भी नहीं था कि पुनः एक जरीला शराब कांड हो गया। ताजा मामला सिवान जिला के लकड़ी नवीगंज ओपी बाला गांव का है। जहां बीते रात अवैध शराब पीने से अनेक लोग बीमार पड़ गए। उनमें से कुछ लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। यहां नरेश राउत, जनक देव, सुरेंद्र माझी, लक्ष्मण देवराम, और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई है। इनमें से कुछ लोग कि घर पर और कुछ की अस्पताल में मौत हुई है ‌‌। ये सभी लोग पडौली गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं पडौल गांव के दुलम राउत ,सुरेंद्र बिन, राजू माझी, शंकर मांझी, जितेंद्र मांझी, मुन्ना मांझी, नीरज कुमार सहित अन्य लोगों को भर्ती कराया गया है। सभी ने अवैध शराब का सेवन किया था। इस घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन एक्शन मोड पर आ गई है। गांव में सर्च अभियान चलाकर शराब पीने से बीमार लोगों को इलाज़ के लिए अस्पताल पहुंचा जा रहा है। सीवान और सारण,गोपालगंज के अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी सहित डॉक्टरों को अलड मोड पर रखा गया है। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास के अनेक जिला में छापेमारी अभियान चलाकर अवैध शराब के धंधा करने वाले के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है।
गौरतलब हो कि विगत दिनों सारण में अवैध शराब के सेवन से 78 लोगों की मौत हो गई थी। जिसको लेकर बिहार में जमकर राजनीति हुई थी। उसके बाद पुनः शराब कांड की पुनरावृति से मामला गंभीर हो गया है।

Related Posts

About The Author