ACB अधिकारी बताकर लूटते थे ट्रक, 5 चढ़े पुलिस के हत्थे

झारखंड: रांची पुलिस ने पांच लुटेरों को पकड़ा है। ये सभी खुद को एसीबी और ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन का अधिकारी बताकर लूट करते थे।

नामकुम पुलिस ने अपराधियों को किया है गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपीयो में नगड़ी के अमित कुमार, लोहरदगा के अमर कुमार महतो, गुमला के आफताब अंसारी और रइस अंसारी, बिहार के बांकी जिला के लालू कुमार यादव शामिल है। पुलिस ने इनके पास से कोयला लदा ट्रक और ह्यूमन राइट्स अध्यक्ष का बोर्ड लगा कार भी बरामद किया है। ये लोग मुख्यतः कोयला लदे ट्रक को ही निशाना बनाया करते थे।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि लुटेरा खुद को अधिकारी बताककर ट्रक रोकवाता था। इसके बाद चालक को डराता था। फिर कहता था कि ट्रक थाने लेकर जा रहे हैं और निकल जाता था। इसके बाद कोयले को दूसरे शहर में बेच दिया करता था और ट्रक को कबाड़ी दुकान में। सभी आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। दरअसल 25 जनवरी को नामकुम थाना क्षेत्र के टाटा रोड स्थित कबिल ढ़ाबा में ट्रक खड़ा था। ट्रक चालक दाबा में खाना खा रहा था। तभी 3 लोग कार से उतरे और खुद को एसीबी अधिकारी बताया। चालक से कागजात मांगे। कागज देखने के बाद कहा कि परमिट फेल है इसलिए केस होगा। ड्राइवर ने मालिक को फोन किया। मालिक के वहां पहुंचने से पहले ही तीनों ट्रक लेकर फरार हो गया। तब ट्रक मालिक ने नामकुम पुलिस को पूरी बात बताई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कांके के आईटीबीपी के पास घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ा। उनकी निशानदेही पर बाकी तीनों आरोपियों को पकड़ा गया।

Related Posts

About The Author