सचिन तेंदुलकर जैसा बल्लेबाज बनना चाहते थे एमएस धोनी, लेकिन इस कारण अधूरा रह गया सपना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने बैंगलोर में चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामित्व वाले एमएस धोनी ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन करते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर उनके आदर्श थे और वह उनके जैसा बल्लेबाज बनना चाहते थे। इस संबंध में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया।

वीडियो में एक बच्ची एमएस धोनी से सवाल करती है। उस सवाल के जवाब में एमएस धोनी कहते हैं, ‘एक क्रिकेट रोल मॉडल के रूप में हमेशा सचिन तेंदुलकर होते हैं। मैं भी बिल्कुल आप लोगों की तरह था। मैं सचिन तेंदुलकर को खेलते देखता था और हमेशा उनकी तरह बल्लेबाजी करने की सोचता था। हालांकि, बाद में, मुझे अहसास हुआ, मैं उनकी तरह नहीं खेल सकता, लेकिन दिल से हमेशा चाहता था मैं उनकी तरह बल्लेबाजी करूं।’

पूर्व कप्तान की बात सुनने वाली भीड़ ने उनके स्पष्ट स्वीकारोक्ति की सराहना की। बच्ची ने इसके बाद उनसे उनके पसंदीदा विषय के बारे में भी सवाल किया, लेकिन उन्होंने मुस्कुराते हुए खेल को स्कूल विषय के रूप में मान्यता नहीं दिए जाने के मुद्दे को उठा दिया। एमएस धोनी ने कहा, ‘क्या खेल को किसी विषय के रूप में मान्यता मिली हुई है ?’

एमएस धोनी ने लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ 70 टेस्ट मैच और 117 एकदिवसीय मैच खेले थे। उन्होंने सचिन के साथ एक T20इंटरनेशनल मैच भी खेला था।

झारखंड के इस सितारे का आज भी हर तरफ सम्मान किया जाता है। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती। एमएस धोनी के नाम तीनों प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र कप्तान होने का रिकॉर्ड है।

महेंद्र सिंह धोनी हाल ही में सचिन तेंदुलकर के साथ एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान टेनिस कोर्ट पर नजर आए थे। उससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने एक कार्यक्रम में सफलता के मंत्र और कड़ी मेहनत के महत्‍व के बारे में चर्चा की थी। धोनी आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते दिखाई देंगे।

Related Posts

About The Author