झारखंड में नक्सलियों ने पंचायत भवन बम से उड़ाया

*बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर चला रही सर्च अभियान, खोजा जा रहा आईडी बम

झारखंड: भाकपा माओवादियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिला के अंतर्गत पड़ने वाले नक्सल प्रभावित गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कदमडीहा पंचायत में पंचायत भवन को बम विस्फोट से क्षतिग्रस्त कर दिया है।घटना करीब रात्री एक से दो बजे के बीच की बताती जा रही है। नक्सलियों द्वारा दिवाल पर लिखे गये लेखन में बताया है कि 12 से 24 फरवरी तक भाकपा माओवादियों ने राज्य व्यापी प्रतिरोध दिवस मना रहा है। इस घटना की पुष्टि पश्चिम सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने की है।

वहीं घटनास्थल पर नक्सलियों ने लिखा है कि माओवादियों को खदेड़ने के नाम पर पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों द्वारा कोल्हान के आदिवासियों के उपर चलाया जा बर्बर युद्द अभियान बंद करे,कोल्हान के गांवों और जगंलों में बमबारी क्यों?मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जबाब दें।

गौरतलब हो कि नक्सलियों द्वारा 12 से 24 फरवरी तक भाकपा माओवादियों ने राज्य व्यापी प्रतिरोध दिवस मना रहा है।  दूसरी ओर नक्सलियों द्वारा पंचायत भवन को बम से छतिग्रस्त किए जाने की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह सावधानी बरतते हुए अर्धसैनिक बल, जिला पुलिस बल, बम स्क्वायड दल के साथ घटनास्थल पर भेजा गया है। पूरे जगह को पुलिस छावनी में तब्दीली कर इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि नक्सली पंचायत भवन के आसपास जमीन के नीचे आईडी बम लगाए होंगे। जिससे नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाने वाले जवानों को भारी क्षति पहुंचाया जा सके।

Related Posts

About The Author