झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री के गृह क्षेत्र स्थित बाजार में लगी आग, में एक दर्जन दुकान जलकर हुए खाक

झारखंड: जमशेदपुर में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के गृह क्षेत्र स्थित कदमा बाजार में सोमवार तड़के अचानक आग लगने से एक दर्जन के लगभग दुकानें जल गई। अनेक फायर बिग्रेड के सहयोग से आग पर काबू पाया गया है। आगलगी के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
इधर, दुकानदारों ने आग की सूचना दमकल और पुलिस को दी । मौके पर फायर ब्रिगेड कर्मी और पुलिस दल पहुंचकर आग पर काबू पाने में लग गए । हालांकि आग इतनी भयावह थी कि आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग काफी तेजी से फैलने के कारण उसपर काबू पाने में अग्निशमन कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

धू-धू कर जलती दुकानें

कदमा मछली बाजार के ठीक सामने वाली लाइन में सुबह 7 बजे के करीब कुछ दुकानदारों ने आग की लपटें उठती देखी। जिसके बाद तत्काल दमकल को इसकी सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी पहुंची और लोगों को घटना स्थल से दूर किया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उससे आसपास का पूरा क्षेत्र तप रहा था। दुकानों में ज्वलनशील पदार्थ ज्यादा होने के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। किसको फायर ब्रिगेड और झारखंड सरकार की फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया ।अब वही अगलगी में जले दुकानों और नुकसानओ का आकलन किया जा रहा है।

Related Posts

About The Author