पंजाब की महिला यात्री पर पेशाब करने वाला टीटीई नौकरी से बर्खास्त, रेल मंत्री ने की कार्रवाई

यूपी: लखनऊ में अकाल तख्त एक्सप्रेस के डिब्बा ए 1 की सीट संख्या 31 व 32 पर बिहार के किऊल से अमृतसर जा रहे 13 मार्च की देर रात करीब साढ़े बारह बजे मुन्ना कुमार नामक व्यक्ति ने पंजाब की महिला यात्री के सिर पर पेशाब कर दिया था।इसके बाद घटना पर रेलवे ने कड़ा एक्शन लिया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सख्ती दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।
आरोपी टिकट परीक्षक की पहचान मुन्ना कुमार के रूप में हुई, जिसे घटना के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोपी पर आईपीसी की धारा 354-ए, 352 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कड़ा ऐतराज जताया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि आरोपी टीटीई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है।रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है और जीरो टालरेंस दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया गया है।
इस घटना को लेकर जीआरपी अधिकारी (लखनऊ) संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि उन्हें हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से राजेश नामक यात्री ने सूचित किया था कि उनकी पत्नी पर पेशाब कर दिया है।इसके बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक टीम भेजी गई।इसके बाद मुन्ना कुमार को चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Posts

About The Author