हरियाणा पुलिस महानिदेशक द्वारा अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान के लिए की गई नाकाबन्दी व चैंकिग

यमुनानगर : पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान को जिला पुलिस ने किया सार्थक साबित। नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध शराब सहित 20,सट्टा खाईवाली करते 9 ,अवैध हथियारों के एक आरोपी, 9 ग्राम स्मैक सहित एक आरोपी तथा 9 उदघोषित अपराधियों सहित कुल 51 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार चलाये गये नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा के दिशा-निर्देशो पर जिला पुलिस ने की गई नाकाबन्दी व चैंकिग।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा दिनांक 18/19.03.2023 रात्रि 10.00 से सुबह 04.00 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने इलाकों में गश्त की। साथ ही विभिन्न स्थानों का चयन कर नाकेबंदी तथा पुलिस द्वारा होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया गया। इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई।

पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा पी.के.अग्रवाल के दिशा-निर्देशानुसार स्पैशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य जनता को तंग नहीं बल्कि सुरक्षित करना है। लोग जांच में सहयोग करें। अभियान के पीछे उद्देश्य यह है कि जो अपराधी रात के समय वारदात को अंजाम देने निकलते हैं वह काबू आ जाते हैं। इस तरह सड़क पर पुलिस की उपस्थिति कई तरह की गतिविधियों को रोकने के काम आती है। पुलिस का सड़क पर होना आम आदमी को सुरक्षा का एहसास दिलाता है। नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस ने काफी सफलताए हासिल की। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र मे गश्त पर मौजूद रहे। जिला के विभिन्न स्थानो को चिन्हित करके 31 स्थानो पर नाकाबन्दी की गई व 109 पुलिस पैट्रोलिंग पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानो पर चैकिंग की गई तथा 2311 वाहनो की गहनता से जाॅच की गई। यातायात के नियमो का पालन न करने वाले 30 वाहनो के चालान किए गए। नाईट डोमिनेशन के दौरान होटल, धर्मशाला, ढाबो व अन्य ठहरने वाले स्थानो तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया गया। इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई। बाजार व सुनसान जगह चिन्हित करके पैदल गश्त की डयुटियाॅ लगाई गई। जिला मे तैनात सभी राईडर/पीसीआर द्वारा प्रभावी रूप से गश्त की गई। महिला पुलिस भी गश्त व नाकाबन्दी के दौरान हाजिर रही। 

नाइट डोमिनेशन के दौरान कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ 20  मुकदमे दर्ज कर 20 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर अवैध देसी शराब की 480 बोतल,6 आधे व 50 पव्वे बरामद किये। सट्टा खाई वाली करने वाले 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 21,915/- रुपए बरामद कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। नाइट डोमिनेशन के दौरान नशा तस्करों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर 9 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इसके अतिरिक्त चार आरोपियों को स्मैक पीने के आरोप में गिरफ्तार किया। स्पेशल सेल की टीम ने एक एक बोलेरो गाड़ी को चोरी के कारपेंटर के टूल सहित बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया। अपराध शाखा -2 की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक देशी कट्टे व एक जिंदा कारतूस बरामद किया। नाइट डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने 9 उदघोषित अपराधियों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुये बतलाया कि पुलिस अधीक्षक जिला यमुनानगर को नशा मुक्त व अपराध मुक्त करने में लगातार प्रयासरत हैं और उनके दिशा-निर्देश में जिला पुलिस असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने की कवायद में पूरी तरह से जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि जिला को नशा मुक्त वा अपराध मुक्त बनाने में आमजन भी अपना सहयोेग करें।

Related Posts

About The Author