महाराष्ट्र के औद्योगिक एवं व्यावसायिक विकास में महाराष्ट्र चैंबर का योगदान सराहनीय : उपराष्ट्रपति जगदीश धनकड़

*महाराष्ट्र चैंबर के अध्यक्ष ललित गांधी ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति से मुलाकात की

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति महामहिम जगदीशजी धनकड़ से महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्री एंड एग्रीकल्चर के अध्यक्ष ललित गांधी ने नई दिल्ली में उनके कार्यालय में मुलाकात की.
उपराष्ट्रपति जगदीश धनकड़ का कहना था कि महाराष्ट्र के औद्योगिक व्यापार विकास में महाराष्ट्र चैंबर का योगदान गौरवशाली रहा है। साथ ही उन्होंने उत्तर महाराष्ट्र संभागीय कार्यालय महाराष्ट्र चेंबर, नाशिक के स्वर्ण जयंती समारोह के लिए उन्हें दिया गया निमंत्रण स्वीकार किया। इस मौके पर हाटकनांगले विधानसभा क्षेत्र के सांसद दरिशील माने, महाराष्ट्र चेंबर के युवा उद्यमी समिति के अध्यक्ष संदीप भंडारी मौजूद थे.
चेंबर अध्यक्ष ललित गांधी ने महाराष्ट्र चेंबर द्वारा चलायी जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी. अध्यक्ष ललित गांधी ने कहा, चेंबर के संस्थापक सेठ वालचंद हीराचंद ने भारतीय उद्योग में अपार योगदान दिया है। देश के विकास में उद्यमियों की अहम भूमिका होती है। महाराष्ट्र चैंबर उद्यमियों, व्यापारियों और सरकार के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य कर रहा है। चैंबर महाराष्ट्र के उद्योग और व्यापार के गठन में एक प्रमुख भूमिका निभाता है।चैंबर उद्यमियों और व्यापारियों के अधिकारों का मंच है और इसके माध्यम से प्रदेश की कई समस्याओं का समाधान किया गया है.
अध्यक्ष ललित गांधी ने कहा, महाराष्ट्र चैंबर के स्वर्ण जयंती वर्ष में, उत्तर महाराष्ट्र शाखा के नए कार्यालय का निर्माण किया जाएगा। उत्तर महाराष्ट्र शाखा मील का पत्थर है। उत्तर महाराष्ट्र शाखा ने उत्तर महाराष्ट्र में व्यापार उद्योग के विकास के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है और व्यापार उद्योग के विकास के लिए व्यवसाय उद्यमियों के विभिन्न संघों की स्थापना की गई है।

Related Posts

About The Author