समाज कल्याण विभाग के निदेशक छवि रंजन के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी

झारखंड : रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के ठिकाने पर ईडी की टीम ने दबिश दी है। सुबह से ही ईडी की छापेमारी कर रही है। ईडी की टीम झारखंड की राजधानी रांची, जमशेदपुर स्थित छवि रंजन की पत्नी के आवास और सिमडेगा, हजारीबाग, कोलकाता, गोपालगंज में एक साथ छापेमारी कर रही है।छवि रंजन वर्तमान में समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर पदस्थापित है। वे झारखंड के चौथे वैसे पदाधिकारी हैं। जिनके खिलाफ ईडी ने शिकंजा कसा है।
ईडी की टीम निदेशक के अलावा कई अंचल अधिकारी और जमीन कारोबारियों के यहां भी छापेमारी कर रही है।
जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम गुरुवार की सुबह आईएएस छवि रंजन समेत कई अन्य लोगों के ठिकाने पर पहुंचकर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि रांची के बरियातू स्थित सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री मामले में ईडी यह कार्रवाई कर रही है। इससे पहले ईडी ने बीते पांच नवंबर 2022 को कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल व एक अन्य व्यवसायी विष्णु अग्रवाल, खरीद-बिक्री में शामिल प्रदीप बागची, दिलीप घोष सहित अन्य अधिकारियों से जुड़े दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी।
ईडी की टीम आईएएस छवि रंजन समेत अन्य लोगों के कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जिसमें रांची, जमशेदपुर, सिमडेगा, हजारीबाग, कोलकाता और बिहार का गोपालगंज शामिल है। वे रांची और झारखंड के विभिन्न जिलों में डीसी रह चुके हैं। वही ईडी के रडार पर झारखंड के अनेक प्रशासनिक अधिकारी और कारोबारी भी है। जिनके यहां बहुत जल्द कार्रवाई हो सकती है।

Related Posts

About The Author