कोंकण रेलवे सलाहकार समिति के निदेशक के रूप में महाराष्ट्र चैंबर अध्यक्ष ललित गांधी के साथ आशीष पेडणेकर का चुनाव

मुंबई: महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्री, कृषि अध्यक्ष ललित गांधी और महाराष्ट्र चैंबर ट्रस्टी आशीष पेडनेकर को भारत सरकार के कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की रेलवे सलाहकार समिति के निदेशक के रूप में महाराष्ट्र राज्य से समिति के लिए चुना गया है।
रेल मंत्रालय ने गांधी के कार्यों को देखते हुए यह चयन किया है। कोंकण रेलवे सलाहकार समिति से 31 जनवरी, 2025 तक निदेशक के रूप में जुडे रहेंगे। कोंकण रेलवे की स्थापना में महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्री, एग्रीकल्चर ने बड़ी भूमिका निभाई है।
समिति में चार राज्यों के राज्यसभा और लोकसभा के दो-दो सांसद शामिल हैं। राज्यसभा सांसद धनंजय महादिक, महाराष्ट्र से लोकसभा सांसद श्रीरंग बराने समिति में हैं।
इस बीच, ललित गांधी ने केंद्रीय और राज्य स्तर के रेलवे विभाग में विभिन्न मुद्दों को सुलझाने और रेल नेटवर्क को मजबूत करने और विभिन्न रूटों पर सेवाएं देने
लिये केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात की । गांधी रेल यात्रियों और रेलवे नेटवर्क की प्रगति के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। रेल मंत्रालय ने उनके द्वारा किए गए कार्यों को ध्यान में रखते हुए उन्हें समिति में चुना है।

Related Posts

About The Author