आईवीवाई अस्पताल अमृतसर ने किडनी रांसप्लांट शुरू किया

अमृतसर, 3 जून: आईवीवाई अस्पताल, अमृतसर ने शनिवार को किडनी ट्रांसप्लांट सुविधा शुरू करने की घोषणा की।

आईवीवाई अस्पताल, एयरपोर्ट रोड, अमृतसर के जीएम ऑपरेशंस संजय रॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि क्रोनिक किडनी रोग से पीड़ित मरीजों को अब अमृतसर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह अमृतसर में ही किडनी ट्रांसप्लांट करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हम आईवीवाई अस्पताल, अमृतसर में किडनी रोग और किडनी ट्रांसप्लांट की रेंज के लिए डायग्नोसिस, मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट प्रदान करने में स्पेशलाइज्ड हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम गुणवत्तापूर्ण उपचार सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से काम करती है और व्यापक देखभाल प्रदान करने में माहिर है ताकि रोगी तेजी से ठीक हो सके और उस तरह का जीवन जी सके जैसा कि वे किडनी की बीमारी होने से पहले जी रहे थे।

हम आईवीवाई अस्पताल, अमृतसर में विशेषज्ञ डॉ. एच के इमरान हुसैन (नेफ्रोलॉजिस्ट) और डॉ. पारस राम सियानी (किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन) की योग्य टीम के साथ किडनी ट्रांसप्लांट की सेवाएं शुरू कर चुके हैं, जिनके पास 150 से अधिक किडनी ट्रांसप्लांट की सफल सर्जरी का अनुभव है।

उन्होंने आगे कहा कि एबीओ कम्पैटिबल ट्रांसप्लांट के अलावा हमने एबीओ इनकंपैटिबल एंड स्वैप ट्रांसप्लांट की सेवाएं भी शुरू की हैं। ट्रांसप्लांट सेवाओं के अलावा हम समग्र किडनी देखभाल प्रदान करते हैं जिसमें पेरिटोनियल डायलिसिस और हेमोडायलिसिस सहित डायलिसिस और रीनल बायोप्सी टनल कफ्ड कैथेटर सहित जुगुलर और फीमोरल और अस्थायी कैथेटर सहित जुगुलर और फीमोरल सम्मिलन शामिल हैं।

इसके अलावा AVF क्रिएशन उपलब्ध हैं और आइसोलेटेड अल्ट्राफिल्ट्रेशन और SLED जैसे डायलिसिस के तौर-तरीके भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा, हम अपने केंद्र में मेम्ब्रेन प्लास्मफेरेसिस भी प्रदान करते हैं। संजय रॉय ने कहा, हमारे पास एवी फिस्टुला कार्यक्रम चलाने के लिए समर्पित सफल कार्यक्रम भी है, जिसमें हम डायलिसिस एवी फिस्टुला, नसों के ट्रांसपोजिशन, पीटीएफई वैस्कुलर ग्राफ्ट के लिए सभी प्रकार के वैस्कुलर एक्सेस कर रहे हैं।

Related Posts

About The Author