केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने संगरूर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का दौरा किया

संगरूर, पंजाब – माननीय केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा रसायन और उर्वरक मंत्री, डॉ. मनसुख मंडाविया ने आज संगरूर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का दौरा किया, जहां उन्होंने समर्पित डॉक्टरों और कर्मचारियों के साथ एक उपयोगी चर्चा की। दौरे के दौरान पीजीआई के निदेशक प्रोफेसर विवेक लाल भी मौजूद रहे। संगरूर के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और मुख्य पीजीआई केंद्र पर बोझ को कम करने के लिए चंडीगढ़ में प्रसिद्ध पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) का विस्तार, पीजीआई सैटेलाइट सेंटर स्थापित किया गया था।

संगरूर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, आधुनिक सुविधाओं और कुशल चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम से लैस है, जो इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा की पहुंच बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण प्रयास रहा है। केंद्र का लक्ष्य रोगियों को विशेष देखभाल और नैदानिक ​​सेवाएं प्रदान करना है, जिससे उन्हें उन्नत चिकित्सा उपचार का लाभ उठाने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता कम हो। पीजीआई सैटेलाइट सेंटर की स्थापना सभी नागरिकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता में एक मील का पत्थर है।

संगरूर में अपने संबोधन के दौरान, डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा, “संगरूर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर की स्थापना देश के प्रत्येक नागरिक को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के हमारे मिशन में एक उल्लेखनीय कदम है। मैं पीजीआई टीम की उनक प्रयास और समर्पण के लिए सराहना करता हूं। यह केंद्र समुदाय के करीब असाधारण देखभाल प्रदान करते हुए चंडीगढ़ में मुख्य पीजीआई केंद्र पर बोझ को कम करेगा।

मंत्री ने आगे कहा, “चंडीगढ़ और पंचकूला में स्वास्थ्य केंद्रों के उद्घाटन के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को और अधिक प्रदर्शित किया गया है। हम पंजाब के सभी निवासियों के लिए स्वास्थ्य सेवा को सुलभ और सस्ती बनाने का प्रयास करते हैं।”

पीजीआई सैटेलाइट सेंटर में स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ माननीय मंत्री का दौरा और बातचीत देश में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। चिकित्सा कर्मचारियों की विशेषज्ञता के साथ संयुक्त उपग्रह केंद्र की उन्नत सुविधाएं, सभी के लिए समान स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के सरकार के प्रयासों को और मजबूत करती हैं।

Related Posts

About The Author