सेंट थॉमस स्कूल द्वारा नवीनतम मेटावर्स तकनीक का उपयोग, छात्रों के लिए प्रोग्राम आयोजित

जगाधरी : सेंट थॉमस स्कूल, जगाधरी, नवीनतम मेटावर्स तकनीक का उपयोग छात्रों को अंतरिक्ष, और इतिहास में समय यात्रा करने के लिए विभिन्न मेटावर्स इमर्सिव लर्निंग प्रोग्राम आयोजित कर रहा है। कार्यक्रम का संचालन गुडगाँव स्थित दृष्टा टेक्नोलॉजी द्वारा किया जा रहा है, जो अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी में अग्रणी है।

सेंट थॉमस स्कूल, जगाधरी के छठी से दसवीं कक्षा के छात्रों ने दृष्टा 360VR के साथ साझेदारी में अपनी तरह के पहले मेटावर्स इमर्सिव लर्निंग प्रोग्राम “स्पेस एक्सप्लोरेशन: डिस्कवर लाइफ ऑन एक्सोप्लैनेट्स” का अनुभव किया। छात्रों ने उन्नत मेटावर्स वर्चुअल रियलिटी तकनीक के साथ अज्ञात दुनिया की खोज की।  अत्याधुनिक तकनीक ने छात्रों को पृथ्वी की कक्षा में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन का दौरा करने और  वहाँ रहने वाले अंतरिक्ष यात्रियों से मिलने में सक्षम बनाया। उन्होंने अंतरिक्ष यात्रा के भविष्य में कदम रखा और हमारे सौर मंडल से बाहर “ट्रैपिस्ट-I एक्सोप्लैनेट” का दौरा किया। छात्रों ने एक्सोप्लैनेट की खोज के बारे में सीखा और हबल अंतरिक्ष दूरबीन को देखना एक अविस्मरणीय अनुभव था। छात्रों को अत्याधुनिक मेटावर्स वीआर तकनीक के साथ पृथ्वी से लाखों प्रकाश वर्ष दूर टेलीपोर्ट किया गया और विभिन्न एक्सोप्लैनेट की खोज की गई। कार्यक्रम ने छात्रों को अद्वितीय व्यक्तिगत अनुभव प्रदान किया। ब्रह्मांड के आश्चर्यों की खोज की जा रही है, और अब, हमारे छात्र अंतरिक्ष अन्वेषण में सबसे आगे हो सकते हैं।

एन इंस्पायरिंग जर्नी  फ्रॉम अर्थ टू स्पेस– सेंट थॉमस स्कूल, जगाधरी ने दृष्टा 360VR के साथ साझेदारी में, ग्रेड I से V तक के छात्रों के लिए अपनी तरह का पहला मेटावर्स इमर्सिव लर्निंग प्रोग्राम “एन इंस्पायरिंग जर्नी: फ्रॉम अर्थ टू स्पेस” आयोजित किया।

कार्यक्रम में छात्रों ने अविस्मरणीय अंतरिक्ष यात्रा का अनुभव लिया। उन्नत मेटावर्स तकनीक से छात्रों की अंतरिक्ष की खोज का सपना साकार हुआ। छात्रों ने एक रॉकेट लॉन्चिंग सेंटर का दौरा किया, रॉकेट लॉन्चिंग का अनुभव लिया और मैटावर्स में अंतरिक्ष यात्रियों के साथ अंतरिक्ष यात्रा पर गए। उन्हें दूर के ग्रहों, चमकते सौर मंडल और विस्मयकारी आकाशगंगाओं में ले जाया गया। छात्रों ने क्षुद्रग्रहों, धूमकेतुओं और उल्काओं जैसे अन्य ब्रह्मांडीय पिंडों की भी खोज की। छात्रों ने हमारे नीले ग्रह के ऊपर अंतरिक्ष में तैरते उपग्रहों को देखा। उन्होंने अंतरिक्ष से पृथ्वी को देखा और मनमोहक दृश्यों को देखकर आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने अंतरिक्ष यात्रा, सौर मंडल, ग्रहों और अंतरिक्ष में अन्य वस्तुओं के इतिहास के बारे में सीखा। सेंट थॉमस स्कूल, जगाधरी छात्रों के लिए अंतरिक्ष की खोज, दुनिया की खोज और इतिहास यात्रा के लिए विभिन्न मेटावर्स इमर्सिव लर्निंग प्रोग्राम आयोजित कर रहा है।

Related Posts

About The Author