गांधी परिवार के नए सदस्य नूरी को सोशल मीडिया के माध्यम से सबको परिचित करवाया

*राहुल गांधी ने सोनिया के लिए एक उपहार गोवा से लाए थे

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को “विश्व पशु दिवस” के मौके पर अपने परिवार के नए सदस्य नूरी को सोशल मीडिया के माध्यम से सबको परिचित करवाया। राहुल नूरी को अपनी मां सोनिया गांधी को उनके पसंदीदा उपहार दिया था जिसे वह गोवा से लाया था। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, राहुल गांधी ने अपनी हालिया गोवा यात्रा का व्याख्यान साझा की, जहां उन्होंने गोवा के एक परिवार से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें नूरी उपहार में दिया था। फिर वह नई दिल्ली स्थित उनके घर जब वापस आए और सोनिया गांधी को उपहार देकर आश्चर्यचकित कर दिया। रास्ते में उन्होंने मेट्रो की सवारी भी की, जैसा कि वीडियो में दिखता। 

राहुल का गोवा यात्रा अगस्त में हुई थी और यह बताया गया कि यह नूरी जैक रसेल टेरियर एक उत्कृष्ट नस्ल की कुत्ता है। यह राहुल गांधी की निजी यात्रा था, गोवा स्थित कुत्ते प्रजनक शरवानी पित्रे और उनके पति स्टेनली ब्रागांका ने यह उपहार दिया था ।  उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उन्हें राहुल गांधी के कार्यालय से जैक रसेल टेरियर्स की उपलब्धता के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन आया था। 

फिर जैसे ही राहुल गांधी घर पहुंचे, उन्होंने नूरी को बाहर निकाला बास्केट में रखा और अपनी मां सोनिया गांधी से उपहार देखने के लिए बाहर आने को कहा। शुरू में अनिच्छुक होने के बाद, सोनिया गांधी बाहर आईं और उन्हें गोद में उठा लिया क्योंकि राहुल गांधी ने उन्हें बताया कि वह (नूरी) 2-3 घंटे उनके साथ यात्रा कर आई थीं। “यह फीमेल है?” सोनिया गांधी ने पूछा | सोनिया गांधी ने कहा, ”वह बहुत प्यारी हैं”, और उपहार के लिए राहुल को धन्यवाद दिया। इसके बाद नूरी सोनिया गांधी के दूसरे कुत्ते से मिलने गईं और वहां बिस्तर पर उसके साथ खेलीं।

Related Posts

About The Author