प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक मामले में , भगवंत मान का बड़ा एक्शन

चंडीगढ़ : पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बठिंडा के तत्कालीन एसपी गुरविंदर सिंह के अलावा भी कुछ अन्य पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। CM भगवंत मान ने एसपी गुरविंदर सिंह सांगा समेत अन्य दूसरे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है। सरकार ने दो डीएसपी समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है।

बर्खास्त किए गए पुलिसकर्मियों में फिरोजपुर के तत्कालीन एसपी गुरविंदर सिंह सांगा, डीएसपी परसोंन सिंह, डीएसपी जगदीश कुमार, इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह, बलविंदर सिंह, जसवंत सिंह और एएसआई राकेश कुमार शामिल हैं, जिनके खिलाफ पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की है। गुरविंदर सिंह सांगा उस समय बठिंडा जिले में एसपी के रूप में तैनात थे। घटना के करीब दो साल बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है।

5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर गए थे, वो एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बठिंडा के रास्ते फिरोजपुर के हुसैनीवाला जा रहे थे। इस दौरान जब उनका काफिला बाय रोड हुसैनीवाला के पास ओवरब्रिज से गुजर रहा था, उसी समय कुछ प्रदर्शनकारियों ने उन्हें रास्ते में रोक दिया था। इस दौरान हाथों में काला झंडा लेकर कुछ लोग (किसान बताए जा रहे थे) पीएम का काफिले को घेर लिया था और नारेबाजी की थी, जिसके चलते काफी देर तक पीएम के काफिले को ओवर ब्रिज पर रुकना पड़ा था।

Related Posts

About The Author