संसद सुरक्षा में चूक: कर्मचारियों को निलंबित

*लोकसभा सचिवालय के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया, गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध यूपीए के तहत मुकदमा दर्ज

दिल्ली : संसद में हुए शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के मामले में, लोकसभा सचिवालय ने आठ कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इसके बाद से हंगामा शुरू हो गया है और विपक्ष ने सुरक्षा चूक पर हंगामे की आवश्यकता को उठाते हुए संसद में चर्चा को तगड़ा बना दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, निलंबित कर दिए गए कर्मचारियों की पहचान रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित्त, और नरेंद्र के रूप में हुई है। सुरक्षा में चूक के मामले में एक युवक और एक महिला ने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए लोकसभा की वेल में पहुंचकर एक नया मोड़ दिया। इसके परंतु, पुलिस ने इन दोनों को हिरासत में ले लिया है और उनकी पहचान को तय कर लिया है। आरोपियों के पास भाजपा के एक सांसद द्वारा जारी किए गए पास भी मिले थे।

संसद में हंगामे के बाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को घटना के बारे में जानकारी दी और इस चूक की निंदा की। उन्होंने सांसदों से संसदीय पास जारी करने में सावधानी बरतने की अपील की है। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

इस गतिविधि के परिणामस्वरूप, सुरक्षा में चूक के मामले में हो रहे जांच के लिए लोकसभा सचिवालय के आठ कर्मचारियों को निलंबित किया गया है, जिससे राजनीतिक हलचल बढ़ रही है। यह मामला संसद में सुरक्षा की लापरवाही को लेकर सामाजिक चर्चा में बढ़ती है और इसके सीधे असर के रूप में सवालों को उठा रही है। वहीं गिरफ्तार चार आरोपियों के विरुद्ध यूपीए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उनसे रात भर थाना में पूछताछ होती रही। उनके एक वर्ष के गतिविधियों को खंगाला जा रहा है।उनकी राजनीतिक लिंक पर भी जांच की जा रही है।

Related Posts

About The Author