अपराधिक मामलों को सुलझाने के लिये पुलिस अधीक्षक ने सीआईए-1, सीआईए-2 व स्पेशल सैल का गठन किया

यमुनानगर ( हरियाणा ) : पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने अपराधिक मामलों को सुलझाने के लिये सीआईए वन, सीआईए टू व स्पेशल सैल का गठन किया हुआ है। तीनों जगह इंचार्ज केवल सिंह, अनेश कुमार व राजेश राणा को लगाया हुआ है। जो टीमों का नेतृत्व कर रहे है। जिले में जहरीली शराब का मामला चर्चित रहा, जिसमें करीब 18 लोगों की मौत हुई, तो पुलिस ने मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को पकड लिया। वही सीआईए वन ने इस साल कोमल हत्याकांड को सुलझाया तो सीआईए टू ने स्नेचिंग सहित कई मामले सुलझाए। वही स्पेशल सैल भी पीछे नहीं रहा। उन्होंने भी बिलासपुर में व्यापारी के अपहरण के मामले को सुलझाया, यह मामला काफी चर्चित रहा। वही गैंगवार का भी पर्दाफाश किया। वही एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि उनकी टीमों का सराहनीय कार्य है। अब नए साल पर वह नशे व चोरियों पर अंकुश लगाने काम करेगें। टीमों को सम्मानित करेगें, जिन्होंने सराहनीय कार्य किये है।

सीआईए वन ने सुलझाया कोमल हत्याकांड – केवल सिंह

सीआईए वन के इंचार्ज केवल सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने 2023 में अब तक 312 मामलों को सुलझाते हुए 453 आरोपियों को पकड कर जेल के सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है। इसके अलावा टीम ने पार्लर पर काम करने वाली युवती की हत्या की गुत्थी को चंद दिनों में सुलझा दिया। यह शहर का काफी चर्चित मामला रहा है। इसके अलावा जहरीली शराब के मामले में भी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। टीम ने हत्या केग 5 मामलों को सुलझाते हुए 9 आरोपियों को पकडा है। इसके अलावा स्नेचिंग के 32 मामले, वाहन चोरी के 116 मामले, शराब के 51, सटटा 32, अवैध हथियार के 19 मामले, लूट छह मामले, नशे के सात मामले सुलझाए है। इसके अलावा इ्रनामी मोस्टवाईटेड पांच आरोपी भी पकडे है। इसके अलावा टीम ने सभी मामलों में करीब 98 लाख रूपये की रिकवरी भी की है।  

बिलासपुर से अपहरण का मामला सुलझाया – राजेश राणा

स्पेशल सैल के इंचार्ज राजेश राणा ने बताया कि उनकी टीम ने 443 आरोपियों को पकडते हुए 252 मामलों को सुलझाया है। इसके अलावा 70 लाख की मामलों में रिकवरी भी की है। टीम ने घर की चोरी के 70 मामलों को टे्रस करते हुए 142 आरोपी पकडे, स्नेचिंग के 7 मामलों में 14 आरोपी पकडे है। धारा 307 का एक मामला सुलझाया औश्र चार आरोपी पकडे, हत्या का एक ही मामला सुलझाते हुए चार आरोपी पकडे। लूट के चार मामले सुनझाए और 17 आरोपी पकडे। अपहरण का एक मामला सुलझाया और छह आरोपी पकडे। नश्ेा की बात करते तो पांच मामले नशा तस्करी के दर्ज करते हुए नौ आरोपी सलाखों के पीछे भेजे। अवैध हथियार के 18 मामले दर्ज किये और 40 आरोपी पकडे। अवैध शराब के 38 मामले दर्ज किये। सटटा खाई में 42 मामले दर्ज किये। इसके अलावा बिलासपुर में व्यापारी के अपहरण का चर्चित मामला सुलझाया था।

सबसे चर्चित मामले सुलझाए -अनेश कुमार

सीआईए टू के इंचार्ज अनेशकुमार ने बताया कि उनकी रादौर में महंत हत्याकांड की अनसुलझी गुत्थी सुलझाई। नकली करेंसी में लाखों रूपये पकडे। जहरीली शराब के आरोपी पकडे। माडल टाउन में हर रोज हो रही स्नेचिंग का गैंग पकडा। इसके अलावा टीम ने आधा दर्जन हत्या के मामले सुलझाए। इसके साथ ही चोरी के करीब 22 मामले सुलझाए।  स्नेचिंग के 24 मामलों का खुल्लासा किया। अब तक टीम ने 370 आरोपियों को पकडा आौर सभी मामलों में एक करोड 24 लाख रूपये की भारी भरकम रिकवरी भी टीम के द्वारा की गई है। इसके अलावा 15 लाख की लूट पकडी।

Related Posts

About The Author