युवक को नव वर्ष का जश्र मनाना भारी पड गया , पीटकर हत्या

*आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, एक दिन पहले मिला था शव

यमुनानगर, 02 जनवरी : एक युवक को नव वर्ष का जश्र मनाना भारी पड गया। शहर के हीर पैट्रोल पंप के सामने चोरी की शक में युवक की पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या करने का आरोप सतगुरू शैटरिंग स्टोर के मालिक गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस तथा उसके साथियों पर लगाया है। मृतक युवक नए साल का जश्न मनाने की बात कहकर घर से निकला था। परिजनों को आरोप है कि आरोपी ने युवक के साथ मारपीट कर उसके हाथ पांव बांधकर कड़ाके की ठंड़ में फेंक दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

उत्तर प्रदेश के जिला मेरठ के गांव सलावा निवासी सतीश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह परिवार के साथ शहर की प्रोफेसर कॉलोनी में रहता है। वह इस्जैक कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करता है। उसका लडक़ा 25 वर्षीय रितिक 31 दिसंबर को रात 11 बजे अपनी मां से दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मनाने की बात कहकर घर से निकला था। जब वह सुबह तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी पत्नी सुषमा ने रितिक के मोबाइल पर फोन किया तो वह सिविल अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर ने उठाया। डॉक्टर ने उसकी पत्नी को बताया कि उसका लडक़ा अस्पताल में है। उसकी पत्नी ने उसे फोन करके इस बारे में बताया। सूचना मिलते ही वह सिविल अस्पताल में पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने उसे बताया कि उसके लडक़े की मौत हो गई है जिसके सबको मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सूचना मिलते ही वह मोर्चरी में गए जब उन्होंने जांच की तो देखा कि उसके लडक़े के कान से खून निकल रहा है और उसके हाथों को बांधने के निशान थे। उसने डॉक्टर से बात की तो पता चला कि उसके लडक़े को हीरा पेट्रोल पंप के सामने से एंबुलेंस द्वारा उठाकर लाया गया था, जब वह हीरा पेट्रोल पंप के पास जाकर पूछताछ की तो पता चला कि सतगुरु सेटिंग स्टोर के मालिक गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस ने उसके लडक़े को चोरी के शक में पडक़र पिता और उसके हाथ पांव बांधकर कड़ाके की ठंड में फेंक दिया जिस कारण उसके लडक़े की मौत हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जब शव की जांच की तो उसके शरीर पर चोटों के निशान मिले।

मृतक के पिता का आरोप है कि उसका बेटा जब हीरा पेंट्रोल पंप के पास बने पैलेस से पार्टी से निकल कर घर जा रहा था तो कुछ दूरी पर ही सतगुरु सेटिंग स्टोर के मालिक गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस ने उसके बेटे को चोरी के शक में पकड लिया और बांध कर उसकी जमकर पिटाई की। उसके पैरों, टांगो, दोनों बाजू व शरीर के अन्य जगहो पर चोटों के निशान थे। मारपीट कर उसे सडक किनारे फेेंक दिया। जिससे उसकी मौत हुई।

कर रहे है जांच – मामले की जांच कर रहे फर्कपुर थाना प्रभारी शीलावंती ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 वे 34 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जिस जगह पर घटना हुई वहां आस पास से तथ्य जुटाए जा रहे है। कुछ सबूत पुलिस के हाथ लगे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

Related Posts

About The Author