लक्षद्वीप ने सर्च रिकॉर्ड बनाया: प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा ने बढ़ाई प्रचलितता

*अहमदाबाद की स्मॉल-कैप कंपनी प्रवेग ने ‘चलो लक्षद्वीप’ अभियान की शुरुआत,बीस प्रतिशत बढ़ा कारोबार

नई दिल्ली : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई दिल्ली से लक्षद्वीप की यात्रा ने इस त्रोपिकल पर्यटन स्थल को गूगल पर एक नया रिकॉर्ड बनाने में सफलता प्राप्त की है। गूगल ट्रेंड्स के अनुसार, 8 जनवरी को लक्षद्वीप की सर्च वृद्धि में 3,400% की वृद्धि हुई है, जिससे यह 20 सालों के इतिहास में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले स्थानों में से एक बन गया है।

मोदी जी की यात्रा के परिणामस्वरूप, लोगों ने गूगल पर लक्षद्वीप की योजना बनाने और इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए बार-बार सर्च किया है। इस वृद्धि के साथ-साथ, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर भी लक्षद्वीप की चर्चा हो रही है और इसे एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने की तरफ बढ़ा रही है।

मालदीव के कुछ नेताओं की प्रतिक्रिया के बाद, लोगों की रुचि में इजाफा हुआ है, और इसका असर गूगल पर सर्च रिजल्ट्स में दिखाई दे रहा है। इसके बाद, अहमदाबाद की स्मॉल-कैप कंपनी प्रवेग ने ‘चलो लक्षद्वीप’ अभियान की शुरुआत की है, जिसके परिणामस्वरूप उसके शेयरों में 20 प्रतिशत की उछाल देखी गई है। यह कंपनी लक्षद्वीप में एक लग्जरी रिसॉर्ट की विकास कर रही है और इसे एक आदर्श पर्यटन स्थल बनाने का प्रयास कर रही है।

समर्थन में, MAKE MY TRIP ने ट्वीट करके बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद इस स्थान पर हुए सर्चों में 3,400 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बढ़ती हुई पॉपुलैरिटी से साबित हो रहा है कि लोग इस द्वीप को एक नए पहचान में देख रहे हैं और उसे अपनी सूची में एक आवश्यकता स्थल के रूप में जोड़ रहे हैं।

Related Posts

About The Author