मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन -20 जनवरी को आवास पर बयान दर्ज करने का किया अनुरोध

झारखंड : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से लगातार जारी हो रहे समन का सस्पेंस खत्म हो गया है। ईडी के सात समन के बाद आठवें पत्र का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि ईडी की टीम 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास आकर बयान दर्ज कर सकती है।

समन का इतिहास :
ईडी ने हेमंत सोरेन को पहली बार 13 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था और उन्हें पांच दिनों का समय दिया था अपना बयान दर्ज कराने के लिए। छह समन के बाद भी सीएम का पत्र ही ईडी दफ्तर पहुंचता रहा, लेकिन सीएम ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद सीएम को सातवां समन भेज आखिरी मौका देने की बात ईडी ने लिखी थी, लेकिन सांतवें समन पर भी उपस्थित नहीं होने के बाद ईडी ने कानूनी प्रकियाओं का उल्लेख करते हुए फिर से समन और पत्र भेज दिया था, जिसे ईडी का आठवा समन माना गया। आखिरकार सीएम ने आठवें समन के बाद ईडी को पत्र भेजा और यह बताया कि ईडी की टीम 20 जनवरी को सीएम आवास आकर उनका बयान दर्ज कर सकती है।*

कानून सबके लिए बराबर :
सीएम को भेजे गए पत्र में यह भी कहा गया है कि कानून सबके लिए बराबर है, और उन्हें अपना बयान दर्ज कराना ही होगा।

चेतावनी और समन :
प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र को समन समझने को कहा है, और उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए समय और जगह बताने का कहा गया है। चेतावनी भी दी गई है कि अगर वह बयान दर्ज कराने नहीं आये तो ईडी खुद उनके पास पहुंचेगी।

Related Posts

About The Author