यहां हर धड़कन कह रही…भारत-UAE दोस्ती जिंदाबाद, अबू धाबी के स्टेडियम में बोले PM मोदी

आबू धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर यूएई की राजधानी अबूधाबी में हैं। उन्होंने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर व्यापक बातचीत की। मोहम्मद बिन जायद ने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की जहां उन्होंने एक दूसरे को गले लगाकर अभिनंदन किया।बाद में मोदी को सलामी गारद पेश किया गया।इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया।

अपने दौरे के बारे में सोशल मीडिया पर बताते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि अबू धाबी हवाई अड्डे पर मेरे स्वागत के लिए समय निकालने के लिए मेरे भाई मोहम्मद बिन जायद के प्रति अत्यंत आभारी हूं।प्रधानमंत्री ने यूएई के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक में अपने उद्घाटन वक्तव्य में कहा कि मेरा और मेरे दल का भव्य स्वागत करने के लिए मैं आपका आभारी हूं।जैसा कि आपने कहा कि मैं जब भी यहां आया हूं, मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं अपने घर और परिवार में आया हूं।

अबूधाबी के स्टेडियम में पीएम मोदी का संबोधित

  • अबूधाबी के स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज इस शानदार आयोजन के लिए मैं अपने भाई शेख़ मोहम्मद बिन ज़ायद का भी शुक्रिया अदा करता हूं।गर्मजोशी भरा ये समारोह उनके सहयोग के बिना संभव नहीं था मेरे प्रति उनका अपनत्व मेरी बहुत बड़ी पूंजी है।पीएम मोदी ने कहा कि मुझे 2015 की अपनी पहली यात्रा याद है, तब मुझे सरकार में आए ज़्यादा समय नहीं बीता था तीन दशक बाद किसी भारतीय पीएम की यह पहली UAE यात्रा थी।पीएम ने कहा कि हम पिछले सात महीने में पांच बार मिले हैं। आज भारत और यूएई के बीच हर क्षेत्र में परस्पर साझेदारी है।मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे।उन्होंने कहा कि यूएई में बीएपीएस मंदिर भारत के लिए आपके स्नेह का उदाहरण है।
    प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर का निर्माण यूएई के नेतृत्व के सहयोग के बिना संभव नहीं होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और यूएई एक द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर भी करेंगे।

Related Posts

About The Author