शादी की सालगिरह की पार्टी चल रही थी, हुआ धमाका, बिछी गई 5 लाशें

यूपी : लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है। देर रात दो सिलेंडर के फटने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। यह विस्फोट इतना तेज था कि घर की छत और दीवारें ढह गईं और दूर तक लोगों ने धमाके की आवाज सुनी। दहशत में आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। यह मामला लखनऊ जिले के काकोरी कस्बे का है।
घर के दूसरे सदस्यों के मुताबिक कमरे में शार्ट सर्किट से पहले आग लगी और इसके बाद सिलेंडर में विस्फोट हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही डीसीपी दुर्गेश कुमार, एडीसीपी विश्वजीत श्रीवास्तव, एसीपी और सीएफओ और दमकल पहुंच गई थी। पुलिस ने बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली बंद करा दी थी ।दमकलकर्मियों ने मशक्कत कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। सबसे पहले मुशीर का शव निकाला गया। फिर अंदर से हुस्नाबानो व बच्चों को बाहर निकाला गया। इस समय इनकी सांसें चल रही थीं। काकोरी पुलिस ने इन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया।मुशीर अपने भाइयों पप्पू, बब्बू, बबलू के साथ रहता था। ऊपर उसका जरदोजी का कारखाना भी था। मंगलवार को मुशीर की शादी की सालगिरह थी। बहनोई अजमत तीन बच्चों संग मुशीर के यहां आया था।
मरने वालों में जरदोजी कारीगर 50 वर्षीय मुशीर, पत्नी 45 वर्षीय हुस्नाबानो, सात साल की भतीजी राइया, बहनोई अजमत की बेटियां चार साल की हुमा और दो साल की हिना शामिल हैं।

Related Posts

About The Author