ब्लैक फिल्म लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चलाया अभियान

*20 वाहन चालकों के किये चालान,

** 1 से 7 अप्रैल 2024 तक लगातार जारी रहेगा ब्लैक फिल्म लगी गाड़ियों के खिलाफ अभियान

यमुनानगर : पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के आदेशानुसार जिला पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर एक विशेष अभियान की शुरुआत सोमवार से की है। दिनांक 1 से 7 अप्रैल 2024 तक गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म का इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ इस अभियान के पहले दिन 20 वाहन चालकों के चालान किये गये। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालको पर शिकंजा कसने जा रही है जो गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर घूम रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए एसएचओ ट्रैफिक रामपाल ने कहा कि गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के विरूद्ध है और जिला पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी। ऐसे वाहन चालकों को नियमानुसार 10 हजार रुपये तक का जुमार्ना भरना पड़ सकता है। इस बारे में पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर द्वारा पुलिस प्रशासन को दिशा-निर्देश भी जारी किए जा चुके है। इस अभियान को लेकर संबंधित क्षेत्रों के डीएसपी तथा थाना प्रभारियों को आदेश जारी किये गये हैं। । 

पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वह यातायात नियमों का गंभीरता से पालन करें और इनकी उल्लंघना ना करें। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें और उनकी अनदेखी ना करें। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से चालान किए जाएंगे। यदि कोई भी नागरिक बुलेट पटाखा बजाते या गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाए हुए पाया जाता है तो इसकी सूचना हरियाणा-112 पर अवश्य दें ताकि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके। अभियान के पहले दिन जिला पुलिस द्धारा गाडियों के शीशों पर ब्लैक फिल्म लगाने वाले 20 वाहन चालकों के चालान किये गये। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Related Posts

About The Author