पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा पर छतों से फेंके गए पत्थर, हिंसक झड़प में कई लोग घायल

पश्चिम बंगाल : मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा में बवाल हो गया है। वहां झड़प की खबरें सामने आई हैं। इनमें कई लोग घायल हो गए हैं। घटना बुधवार शाम शक्तिपुर इलाके में हुई। यहां रामनवमी के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था। घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि लोग अपनी छतों से जुलूस पर पथराव कर रहे हैं।

हिंसक घटना के कारण तनाव बढ़ता देख, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस ने आगे कहा कि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है। घायल लोगों को बहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। बीजेपी की बंगाल इकाई ने आरोप लगाया है कि रैली पर पथराव किया गया और दुकानों में तोड़फोड़ की गई।

अधीर रंजन चौधरी ने किया दौरा
पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि, “रामनवमी पर जुलूस निकाले जाने के लिए प्रशासन अनुमति ली गई थी, पर शक्तिपुर, बेलडांगा – II ब्लॉक, मुर्शिदाबाद में उपद्रवियों ने शोभायात्रा पर हमला कर दिया। अजीब बात है, इस बार, ममता पुलिस इस भयानक हमले में उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई। उन्होंने कहा कि, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी ताकि शोभायात्रा अचानक समाप्त हो जाए, राम भक्तों पर गोले दागे गए,” बहरामपुर के सांसद और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार शाम को क्षेत्र का दौरा किया।

Related Posts

About The Author