किसी सूरत में लागू नहीं होने देंगे सीएए, ममता बनर्जी ने भाजपा पर भी किया हमला  

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा है कि उनकी पार्टी किसी भी सूरत में देश में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने के भाजपा में मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि भाजपा को यह गंदी राजनीति बंद करनी चाहिए।

बता दें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा था कि ‘सीएए वंचित और उत्पीड़ित हिंदुओं और अन्य लोगों के लिए है। इसे न केवल गुजरात में बल्कि धीरे-धीरे पूरे भारत में लागू किया जाएगा।’ इसके अलावा मोदी सरकार ने सोमवार को अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले और वर्तमान में गुजरात के दो जिलों में रह रहे हिंदुओं, सिखों, बौद्ध, जैनियों, पारसियों और ईसाइयों को नागरिकता कानून, 1955 के तहत भारतीय नागरिकता देने का फैसला किया है।

हालांकि, ममता ने मीडिया के लोगों से कहा भाजपा को नसीहत देते हुए कहा – ‘ये सब राजनीति बंद करो। वे (भाजपा) वाले ऐसा कर रहे हैं क्योंकि गुजरात में चुनाव हैं। हम उन्हें इसे लागू नहीं करने देंगे। हमारे लिए, सभी नागरिक हैं। हम इसके खिलाफ हैं।’

ममता बनर्जी शुरु से हई सीएए के सख्त खिलाफ रही हैं और इसका जमकर विरोध करती रही हैं। ममता ने कहा – ‘मैं कहूंगी कि चुनाव इतना महत्वपूर्ण नहीं है, राजनीति इतनी महत्वपूर्ण नहीं है, लोगों का जीवन अधिक महत्वपूर्ण है’। 

Related Posts

About The Author