भाजपा को झटका; गुजरात में वरिष्ठ नेता व्यास ने पार्टी छोड़ी, कांग्रेस या आप में जाने की अटकलें

कुछ समय पहले कांग्रेस के गुजरात चुनाव के लिए विशेष प्रभारी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुपचुप बैठक करने वाले गुजरात भाजपा के बड़े नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जयनारायण व्यास ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव के समय व्यास के इस्तीफे को भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

व्यास ने हाल में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत से मुलाकात की थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कुछ हलकों में उनके आम आदमी पार्टी (आप) में जाने की बात भी कही जा रही है।

व्यास के पार्टी छोड़ने से गुजरात में चुनाव से ठीक पहले भाजपा को यह बड़ा झटका लगा है। इसका कारण यह है कि उन्हें अनुभवी और जनता में पैठ रखने वाला नेता माना जाता है। उनके इस्तीफे का कारण उन्हें भाजपा का टिकट न मिलना बताया जा रहा है। वे सिद्धपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे।

भाजपा से उनके इस्तीफे के बाद संभावना है कि वे कांग्रेस या आप में से जिस भी पार्टी में शामिल होंगे, वह उन्हें सिद्धपुर से टिकट दे सकती है। गुजरात के लिए एक दिन पहले ही चुनावों की घोषणा हुई है। याद रहे कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Related Posts

About The Author