संक्रांति के मेले में भगदड़ मच,चार की मौत,दो दर्जन से अधिक जख्मी

कटक (ओडिशा ) : ओडिशा में मकर संक्रांति के मेले में भगदड़ मच गई। जिसकी वजह से 4 लोगों की मौत हो गयी और कम से कम दो दर्जन लोगों के गंभीर रूप से घायल हो गए।

मामला कटक जिले के बडांबा-गोपीनाथपुर टी ब्रिज का बताया जा रहा है। यह टी ब्रिज सिंघनाथ मंदिर को दोनों ओर से कनेक्ट करता है। यह पर हर साल मकर संक्रांति को मेले का आजोयन किया जाता है। स्थानीय मीडिया के अनुसार आज भी यहां पर करीब 2 लाख श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे। भगदड़ के दौरान कुछ बच्चों के घायल होने की भी संभावना जताई जा रही है। कुछ लोगों ने भगदड़ के दौरान घबराकर ब्रिज से छलांग लगा दी। फिलहाल मामले में प्राथमिक जानकारी ही सामने आई है।

मामले में कटक के कलेक्टर भबानी शंकर चयनी ने अभी तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है। वहीं अथागढ़ उपजिलाधिकारी हेमंत कुमार स्वैन ने बताया है कि शनिवार दोपहर यहां पर करीब 2 लाख लोग मेले में शामिल होने के लिए इकट्ठा हुए थे। इनमें बड़ी संख्या में बच्चे और महिलाएं शामिल थीं। यह मेले के साथ-साथ भगवान सिंघनाथ की पूजा करने के लिए यहां इकट्ठा हुए थे।

मेले में घायल हुए लोगों को तुरंत बडांबा के कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) में भर्ती किया गया है। बाद में कुछ लोगों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है। मौके पर लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए 3 प्लाटून को तैनात किया गया है। गौरतलब है कि मकर मेला हर साल महानदी के तट पर मंदिर के पास आयोजित किया जाता है। कटक, खोरधा, पुरी, अंगुल, ढेंकानाल, बौध और नयागढ़ जिलों से आने वाले सैकड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में मेले के दौरान उमड़ती है।

Related Posts

About The Author