नक्सलियों ने मुख्यमंत्री को दिखाई आंख ,जोहार यात्रा के पहले वाहनों में लगाई आग

झारखंड : सिमडेगा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के 23 जनवरी को सिमडेगा में खतियानी जोहार यात्रा के पूर्व जलडेगा थाना क्षेत्र के ओड़गा रेलवे स्टेशन के पास निर्माण कार्य में लगे साइट पर पीएलएफआई उग्रवादियों के द्वारा एक जेसीबी और एक टैंकर को आग के हवाले कर अपने धमक का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री को ललकारा है। इससे हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात उत्पात से लोगों में खौफ का माहौल कायम हो गया है। हथियारबंद नक्सलियों ने लेवी की खातिर निर्माण कार्य में लगे जेसीबी और पानी के टैंकर को फूंक दिया। साथ ही पर्चा छोड़ते वे हमले की जिम्मेदारी भी ली है। जाहिर है नक्सलियों ने राज्य में अपने धमक का परिचय देते हुए विधि व्यवस्था को ठेंगा दिखाया है। जबकि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की विशेष तैयारी की गई थी।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में लग गई है।
पीएलएफआई के स्टेट प्रभारी राजेश गोप की ओर से जारी पर्चा में घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कहा गया है कि संगठन को सूचित किए बिना निर्माण कार्य किया जा रहा है, इसलिए इस घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही पर्चे में ये भी धमकी दी गई है कि अगर संगठन से भविष्य में भी वार्ता नहीं की गई तो ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी।
बताया जाता है कि नक्सलियों ने देर रात घटना को अंजाम दिया है। हथियार पर नक्सलियों ने मशीन और टैंकर पर डीजल छिड़ककर कर उन्हें आग के हवाले कर दिया। घटना से खौफ का माहौल कायम है। गौरतलब हो कि झारखंड के विभिन्न जिला में नक्सली अपनी उपस्थिति के लिए अनोखे कारनामे को अंजाम देते रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस का नक्सलियों पर अंकुश नहीं लग पाया है। जबकि डीजीपी नक्सलियों की सफाई की बात का दावा करते रहे हैं।

Related Posts

About The Author