ओडिशा के बामड़ा रेलवे स्टेशन में ग्रामीणों ने यात्री सुविधा को लेकर एक बार फिर रेल चक्का जाम

ओडिशा: दक्षिण पूर्व रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग के ओडिशा के बामड़ा रेलवे स्टेशन में ग्रामीणों ने यात्री सुविधा को लेकर एक बार फिर रेल चक्का जाम कर दिया है। रेल चक्का जाम होने से चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों में कई ट्रेनें फंस गयी है, हावड़ा मुंबई मुख्य रेल मार्ग प्रभावित हो गया है। जहां-तहां ट्रेन रुकने से यात्री काफी परेशान हैं।
बामड़ा के ग्रामीणों ने कोरोना काल से पहले जिस तरह जितनी ट्रेनें बामड़ा में ठहराव होती थी, उसी तरह सभी ट्रेनों का ठहराव की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर रेलवे ने छह ट्रेनों का ठहराव बामड़ा और बागडीह स्टेशन में किया गया था। लेकिन इसके बावजूद मांग अनुरूप सभी ट्रेनों का ठहराव नहीं मिलने से ग्रामीण चक्रधरपुर रेल मंडल के अधिकारियों से नाराज हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि ट्रेन नहीं मिलने से वे काफी परेशान हैं। बार-बार मांग पत्र सौंपने के बाद भी ट्रेन ठहराव नहीं दिया जा रहा है। इसलिए मजबूरन उन्हें रेल चक्का जाम करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग पूरी नहीं होने तक रेल चक्का जाम को जारी रखने का मन बना लिया है। रेल चक्का जाम से रेलवे को राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। रेलवे के अधिकारी जाम को हटाने को लेकर ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। पहले भी बामड़ा में ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम किया है, जिसके बाद ट्रेनों के ठहराव को हरी झंडी दी गयी थी। लेकिन मांग अनुरूप पहले की तरह ट्रेनें नहीं रुकने से ग्रामीणों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है।

इन ट्रेनों पर पड़ा है असर , ट्रेनों का आंशिक समापन /प्रारम्भ :-

  1. ट्रेन संख्या 18452 पूरी – हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 21/02/2023 का झारसुगुड़ा स्टेशन पर आंशिक समापन होगा एवं ट्रेन संख्या 18451 हटिया – पूरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 22/02/2023 का झारसुगुड़ा स्टेशन से आंशिक प्रारम्भ होगा तथा इन ट्रेनों का हटिया से झारसुगुड़ा के बीच परिचालन रद्द रहेगा। ट्रेनें रद्द रहेंगी
  1. ट्रेन संख्या 18176 / 18175 झाड़सुगुड़ा – हटिया – झारसुगुड़ा मेमु एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 22/02/2023 को रद्द रहेगी ।
  2. ट्रेन संख्या 18311 सम्बलपुर – बनारस एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 22/02/2023 को रद्द रहेगी।

Related Posts

About The Author